मण्डा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की नवाचारों के क्षेत्र में विशिष्ट पहचान

केकड़ी 17 सितंबर। निकटवर्ती ग्राम मण्डा का राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय विभिन्न नवाचारों की बदौलत क्षेत्र में अपनी एक विशिष्ट पहचान बना चुका है। दूर-दूर से इस विद्यालय को देखने कई लोग आ रहे है। मंगलवार को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री व मध्यप्रदेश सरकार में वीआईपी सुरक्षा प्राप्त गौतम वैष्णव ने इस विद्यालय का अवलोकन किया व शिक्षा के क्षेत्र में इस विद्यालय में किए जा रहे नवाचारों को सराहा। उन्होंने कोटा संभाग के विद्यालयों में भी मण्डा विद्यालय के इन नवाचारों को लागू करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण भी किया।

विद्यालय के कार्यवाहक संस्थाप्रधान दिनेश वैष्णव ने विद्यालय के छत्रपति शिवाजी कक्ष को मॉडल के रूप में विकसित करने के लिए भामाशाह आयुष जैन के सहयोग से चल रहे कार्य की प्रगति की भी उन्हें जानकारी दी। विद्यालय की अध्यापिका सुनिता चौधरी ने भारत दर्शन गलियारा, शिशुवाटिका, अन्त्योदय खिलौना बैंक, बरामदा पुस्तकालय, स्मार्ट क्लास आदि के बारे में भी उन्हें विस्तार से बताया।

इस दौरान सेवादल के प्रदेश संगठन मंत्री गौतम वैष्णव के साथ भूपेन्द्र टेटवाल, परमेश्वर टीलावत, गणेश वैष्णव व विद्यालय प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष शंकरलाल जाट, कार्यवाहक संस्था प्रधान दिनेश वैष्णव, अध्यापिका रीना कुमारी, सुनिता चौधरी, कीर्ति परिहार व शबाना बानो भी उपस्थित थी।

error: Content is protected !!