सोनी को सीएमएचओ अजमेर बनाने के लिए हुआ उच्च स्तरीय षडयंत्र?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिठाई प्रशासनिक जांच

अजमेर। पूर्व सी एम एच ओ डॉ लक्ष्मण हरचंदानी और वरिष्ठ कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा से मिलकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा डॉ केके सोनी को सीएमएचओ अजमेर बनाने के लिए किए गए उच्च स्तरीय षडयंत्र और फर्जी वाड़ा की शिकायतों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रशासनिक जांच बिठाई है ।
शिकायतकर्त्ताओं ने अलग अलग ज्ञापन देते हुए जानकारी दी कि 16 फ़रवरी 2016 की नोटशीट में डॉ के के सोनी को एमओ भी बताया है और एसएमओ भी बताया है । इसके अलावा उन्हें उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (प क)
पदों पर कार्यरत बताया है जबकि उक्त पदों पर डॉ लाल थदानी और डॉ लक्ष्मण हरचंदानी कार्यरत थे ।
इस प्रकार डॉ केके सोनी (एमबीबीएस) को 1 मार्च 18 से नियम विरुद्ध / असवैंधानिक तरीके से सीएमएचओ और एसीएमएचओ (प.क) दो वरिष्ठ पदों पर भ्रमित नोटशीट चलाकर विधि विरुद्ध पदस्थापित किया और लाभ पर लाभ दिया । ट्रिब्यूनल और उच्च न्यायालय में डॉ सोनी के विरुद्ध केस प्रक्रियाधीन के बावजूद उसे मार्च 19 से सीएमएचओ रेगुलर भी कर दिया है ।वरिष्ठ कांग्रेसजन ने ज्ञापन में डॉ गजेंद्र सिसोदिया जे डी और सी एम एच ओ डॉ सोनी के पिछले 5 सालों के सम्पूर्ण कार्य काल के दौरान वित्तीय अनियमितताओं, सरकारी गाड़ियों के दुरुपयोग , भाजपा सरकार में लंबित महिला उत्पीडन के शिकायतों ,संविदा कर्मियों की नियुक्ति घोटाला की प्रशासनिक जांच की मांग की । इसके अलावा मौसमी बीमारियों में लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध जिला कलेक्टर और जिला परिषद की 16 सी सी और 17 सी सी की कार्यवाही न करके उन्हें सरंक्षण देने वाले अधिकारीयों को निलंबित कर सख्त कार्यवाही की मांग भी की है ।
वरिष्ठ कांग्रेसजन के शिष्टमंडल में जिला कांग्रेस संगठन महासचिव महेश ओझा, ललित भटनागर, कल्पना भटनागर , जुल्फिकार चिश्ती, पूर्व पार्षद बाबर चिश्ती , डॉ मंसूर अली आदि शामिल थे । पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर ने डॉ सोनी, डॉ सिसोदिया और डॉ वी के माथुर के भ्रष्ट कारनामों का विधानसभा में मामला उठाया था । जिला कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ़्फ़र भारती और प्रदेश सचिव पूर्व चिकित्सा राज्य मंत्री ललित भाटी ने भी पूर्व में जांच की मांग की है ।

महेश ओझा +919414708655
ललित भटनागर +919928648433

error: Content is protected !!