लगभग एक हजार विद्यार्थी करेंगे प्रदर्शन -“मैं भी गांधी“

अजमेर 08 अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के तहत 9 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे पटेल मैदान में भव्य समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में लगभग एक हजार से अधिक विद्यार्थी “मैं भी गांधी“ का प्रदर्शन करेंगे। वही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी होगा।
समापन समारोह आयोजन की तैयारियों के संबंध में मंगलवार को जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता मंे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में गांधी दर्शन समिति के संयोजक डाॅ. श्रीगोपाल बाहेती एवं श्री शक्ति प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।
बैठक में बताया गया कि समापन समारोह में लगभग एक हजार से अधिक बालक दांडी यात्रा के रूप में ‘‘मैं भी गांधी’’ का प्रदर्शन करेंगे। वहीं विभिन्न विद्यालयों के लगभग 250 बालक -बालिकाएं अलग-अलग थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। समारोह में पुलिस बैण्ड एवं अन्य विद्यालयों के बैण्ड अपना प्रदर्शन देंगे तथा परेड में भाग लेंगे। समारोह में केन्द्रीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं सावित्राी उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं द्वारा भजन प्रस्तुति भी दी जाएगी।
समारोह में अतिथियों द्वारा गांधी जी की चित्रा प्रदर्शनी का अवलोकन कर स्वतंत्राता सैनानियों का सम्मान भी किया जाएगा। इस मौके पर गांधी दर्शन से संबंधित विभागों द्वारा झाकिंयों द्वारा प्रदर्शन भी किया जाएगा। जिसमें नगर निगम, जिला परिषद, अजमेर विकास प्राधिकरण, उद्योग – खादी तथा चिकित्सा विभाग भाग लेंगे। इस मौके पर मंच के सामने वृहद रंगोली भी बनायी जाएगी।
समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में राजस्थान लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष श्री बी.एम.शर्मा होंगे। जबकि अध्यक्षता जिला दर्शन समिति के संयोजक एवं पूर्व विधायक डाॅ श्रीगोपाल बाहेती करेंगे। समारोह में सभी को शपथ ग्रहण भी करायी जाएगी।
समारोह की व्यवस्थाओं के लिए शिक्षा विभाग नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करेगा। जिसके प्रभारी अधिकारी अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय श्री कैलाश चंद लखारा तथा अतिरिक्त प्रभारी अधिकारी उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अर्तिका शुक्ला होंगे।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री कैलाश चंद शर्मा उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अर्तिका शुक्ला, सहायक निदेशक शिक्षा श्री अजय गुप्ता सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

जिलास्तरीय अधिकारी एवं शिक्षकों की होगी उपस्थिति अनिवार्य
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने एक आदेश जारी कर गांधी सप्ताह के समापन समारोह में समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों एवं समस्त शिक्षकों को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!