अजमेर जिले के छछूंदरा में रात्रि चौपाल आयोजित

अजमेर, 11 अक्टूबर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को भिनाय पंचायत समिति छछूंदरा ग्राम पंचायत में रात्रि चौपल आयोजित हुई। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया गया। चौपाल में समस्त विभागीय अधिकारियों ने अपने विभाग की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

रात्रि चौपाल में छगना राम रावत की शिकायत पर विद्युत ट्रांसफार्मर को उचित दूरी पर स्थापित किया जाएगा। भूरी मगरी में वोल्टेज की समस्या का समाधान करने के निर्देश प्रदान किए गए। साथ ही ग्राम पंचायत क्षेत्र के समस्त ढीले तारों को दुरूस्त किया जाएगा एवं खम्बे की प्रत्येक तान में इंसूलेटर लगाया जाएगा। जिला कलक्टर ने अगामीलाल की शिकायत पर खातेदारी भूमि में राजस्व विभाग द्वारा की गई पत्थरगढ़ी को हटाने वालों के विरूद्ध पुलिस को कठोर कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए गए। शान्ति भंग करने वाले नंदा, कृष्णा, बालू, शिवराज एवं इनके साथियों को कढ़ाई से पाबंद करने के लिए भी कहा। इस प्रकार के समस्त असामाजिक तत्वों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

छछूंदरा ग्राम पंचायत की समस्त जीएलआर में 48 घण्टे में पानी पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा। जीएलआर में पानी की उपलब्धता के संबंध में उपखण्ड अधिकारी द्वारा रिपोर्ट तैयार की जाएगी। सेंदरिया में उच्च जलाशय तथा दौलतपुरा में जीएलआर के प्रस्ताव भी तैयार किए जाएंगे। जलदाय विभाग के गोरधनपुरा की पाइपलाइन पर लगे वाल्व तोड़ने वालों के विरूद्ध उपखण्ड अधिकारी द्वारा एफआईआर दर्ज करवायी जाएगी।

रात्रि चौपाल में सेंदरिया ग्राम में गौरव पथ निर्माण के संबंध में चर्चा की गई। सीसी ब्लॉक लगाने के कार्य को जिला परिषद द्वारा अन्तिम रूप दिया जा रहा है। यह कार्य शीघ्र ही आरम्भ किया जाएगा। मुख्य मार्ग की मरम्मत का कार्य 5 दिन में कर दिया जाएगा। इसी प्रकार स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शौचालय एवं प्याउ की सुविधा उपलब्ध करवायी जाएगी। विद्यालय की चारदीवारी के निर्माण के प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे। ग्राम पंचायत क्षेत्र में आबादी भूमि विस्तार के प्रस्ताव भी भिजवाए जाएंगे।

इस अवसर पर सरपंच चंदा गुर्जर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती संजू मीना, तहसीलदार श्रीमती सोनू गुप्ता, विकास अधिकारी श्रीमती सीमा गौड़ सहित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!