50 यूनिट से कम खपत वाले कनेक्शनों की हो सघन जांच- भाटी

अजमेर विद्युत वितरण निगम प्रबन्ध निदेशक ने ली अराईं में फीडर प्रभारियों की बैठक
स्वयं ने जांचे दस विद्युत कनेक्शन

अजमेर,1 नवम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने सभी फीडर प्रभारियों को निर्देश दिए है कि 50 युनिट से कम खपत वाले कनेक्शनों की सघन जांच की जाए। अधिकारी विद्युत छीजत घटाने और राजस्व बढ़ाने के लिए पूरी गंभीरता से काम करें। प्रत्येक व्यक्ति को निर्बाध विद्युत आपूर्ति हमारा कत्र्तव्य है। हम इसका गंभीरता से निर्वहन करें।
प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने अरांई में अधिकारियों एवं फीडर प्रभारियों की बैठक लेकर यह निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि 50 युनिट से कम विद्युत खपत वाले विद्युत कनेक्शनों की जांच के लिए अभियान जारी है सभी स्तर के अधिकारी इसकी पालना सुनिश्चित करें। विद्युत चोरी रोकने, छीजत को कम करने के लिए लगातार अभियान चलाए जाने की आवश्यकता है। हम लगातार चोरी रोकने व छीजत घटाने के लिए काम करें। राजस्व बढ़ाना भी हमारा लक्ष्य है इसके लिए हम सतत काम करते रहें।
बैठक में श्री भाटी ने निर्देश दिए कि खराब टांसफार्मर 48 घंटे में जमा कराएं और उनकी जगह नए टांसफार्मर लगाएं। फसल के सीजन को देखते हुए टांसफार्मरों को दुरूस्त रखना अतिआवश्क है। इसमें किसी तरह कि लापरवाही नहीं की जाए।
प्रबंध निदेशक ने जांचे कनेक्शन
अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत प्रबंध निदेशक श्री भाटी ने अरांई में 50 युनिट से कम खपत वाले 10 विद्युत कनेक्शन जांचे। उन्होंने सभी स्तर के अधिकारियों को ऐसे कनेक्शनों की जांच के निर्देश दिए। श्री भाटी ने इसके बाद किशनगढ में अधिकारियों से आईपीडीएस योजना के तहत प्रमुख सड़कों को पोललैस करने पर चर्चा की। श्री भाटी ने निर्देश दिए कि यह कार्य शीघ्र शुरू करवाया जाए।
—000—
सहायक द्वितीय के पद हेतु उम्मीदवारों की हुई काउन्सलिंग
अजमेर, 01 नवम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के प्रबंध निदेशक श्री वी. एस. भाटी के निर्देशानुसार सहायक द्वितीय के पदों पर भर्ती हेतु ं उत्तीर्ण हुए 404 अभ्यर्थियों की काउन्सलिंग कर उनके द्वारा चुने गए स्थानों पर उनको पदास्थापित किया जायेगा।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि आज 01 नवम्बर को 135 अभ्यर्थियों को काउन्सलिंग हेतु बुलाया गया था जिनमें से 130 अभ्यर्थियों ने पदस्थापना हेतु स्थान चुने। इन 130 अभ्यर्थियों को उनके अनुसार चुने गए स्थानों पर पदस्थापित कर दिया गया है काउन्सलिंग के दौरान अनुपस्थित रहे शेष 5 अभ्यर्थियों को रिक्त रहे पदों पर पदस्थापित किया जाएगा। अजमेर डिस्कॉम द्वारा करवाई जा रही काउन्सलिंग में पूर्ण पारदर्शिता रखी गई है। अभ्यर्थियों को वर्ष 2019 की भर्ती अनुसार निगम में सहायक द्वितीय के उपलब्ध रिक्त पदों को स्क्रीन पर दिखाया जाकर उनकी वरीयता के अनुसार उनके द्वारा चाहे गए स्थान पर पदस्थापन किया गया।
श्री भाटी ने बताया कि 31 अक्टूबर को की गयी काउन्सलिंग के लिए 134 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जिसमे से 127 अभियार्थी उपस्थित रहे । इसी प्रकार शनिवार 02 नवम्बर को 135 अभियर्थियों को काउन्सलिंग के लिए बलाया गया है ।

error: Content is protected !!