सारथी संस्था द्वारा किया गया गौ माता का पूजन

सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था अजमेर द्वारा गौ माता का पूजन किया गया। संस्था अध्यक्ष मनीष गोयल एवं उपाध्यक्ष देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि सारथी आपके साथ समाज सेवा संस्था अजमेर की और से इस वर्ष शिवरात्रि से शुरू हुई मुहीम “गौ सारथी” में नगर निगम अजमेर द्वारा संचालित पंचशील स्थित कांजी हाउस में गौ माता का विशेष पूजन एवम महाआरती करी गई।
गौ सारथी मुहीम के संयोजक नोरत बंसल ने बताया की जन सहभागिता से चलायी जा रही “गौ सारथी मुहीम” में हरे चारे की 100 टेम्पू ट्रॉली पूरी होने एवं कार्तिक माह की पूर्णिमा होने पर विशेष पूजन का आयोजन किया गया।गौरतलब है कि एक टेम्पू ट्रोली में लगभग 400 किलो से अधिक हरा चारा आता है।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार एस पी मित्तल मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कहा कि हिन्दू धर्म मे गौ माता में 33 कोटि देवी देवताओं के निवास की मान्यता है इसीलिए प्रत्येक हिन्दू परिवार द्वारा पहली रोटी गौ माता की निकली जाती है और सारथी संस्था द्वारा जो प्रयास गौ माता की सेवा के लिए जन सहयोग से किए जा रहे हैं वो निश्चय ही सराहनीय है। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि रहे समाज सेवी सतीश बंसल एवं समाज सेवी चाँदकारन अग्रवाल ने कहा कि और भी लोगो को इस मुहिम से जुड़कर गौ माता की सेवा के लिए आगे आना चाहिए साथ ही युवाओं को गौ माता की सेवा के लिए प्रत्नन करने चाहिए साथ ही गौ माता को पॉलिथीन से भी बचाव के प्रयास करने चाहिए। गौ माता के पूजन के पूजन के बाद गौ माता को गुढ़, हरा चारा आदि खिलाया गया। कार्यक्रम में जय गोयल, राहुल गोयल, यतीश अग्रवाल, शंकर अगवाल, आशा गोयल, निशा अग्रवाल, पुष्पा अग्रवाल, रमेश गर्ग सहित अनेक लोगों ने पूजन किया।

MANISH GOYAL 9928086468
DEVEDNRA GUPTA 9414003858

error: Content is protected !!