निःशुल्क मूत्र रोग परामर्श शिविर 24 को

मित्तल हाॅस्पिटल के यूरोलाॅजिस्ट डाॅ संतोष कुमार धाकड़ देंगे परामर्श
अजमेर, 22 नवम्बर( )। मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, अजमेर में रविवार, 24 नवम्बर को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक निःशुल्क मूत्र रोग परामर्श शिविर आयोजित होगा। मित्तल हाॅस्पिटल के पथरी, प्रौस्टेट एवं मूत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ संतोष कुमार धाकड़ पंजीकृत रोगियों को अपनी निःशुल्क परामर्श सेवाएं प्रदान करेंगे।
डाॅ धाकड़ ने बताया कि गुर्दे, मूत्रनली, पेशाब की नली की पथरी, प्रौस्टेट ग्रंथी का बढ़ना, दिन व रात को बार-बार पेशाब लगना, पेशाब की धार में कमी होना, पेशाब का बूंद-बूंद टपकना, पेशाब नली में रुकावट होना, किडनी, प्रौस्टेट, पेशाब नली का कैंसर, खांसी व छींक के साथ पेशाब का निकलना आदि रोगों से पीड़ित रोगी इस शिविर का लाभ ले सकेंगे।
निदेशक डाॅ. दिलीप मित्तल ने बताया कि शिविर के दौरान चिकित्सक द्वारा निर्देशित रोगियों की यूरोफ्लोमिट्री जांच निःशुल्क की जाएगी। पंजीकृत रोगियों को अन्य निर्देशित जांचों पर 25 प्रतिशत तथा आॅपरेशन व प्रोसीजर्स पर 10 प्रतिशत तक की छूट अगले सात दिवस तक दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि मित्तल हाॅस्पिटल में यूरोलाॅजी हैल्थ पैकेज़ के तहत 24 से 30 नवम्बर तक मूत्र रोगों से संबंधित विभिन्न जांचें विशेष रियायती दरों पर भी उपलब्ध कराई गईं हैं। इच्छुक व्यक्ति जो शिविर में नहीं आ सकता हो, किन्तु वह मूत्ररोग से संबंधित जांचें चाहता हो तो वह भी यूरोलाॅजी हैल्थ चैकअप पैकेज़ का लाभ उठा सकता है।
गौरतलब है कि मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, अजमेर सुपरस्पेशियलिटी सेवाओं में मूत्र रोग संबंधित सर्जरी के लिए भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अधिकृत है।
डाॅ संतोष कुमार धाकड़ ने श्री सत्यसांई इंस्टीट्यूट आॅफ हायर मेडिकल सांइसेज़, आन्ध्र प्रदेश से यूरोलाॅजी में डीएनबी की उपाधि प्राप्त की है। सीनियर रेजीडेंट के रूप में डाॅ धाकड़ सवाईमानसिंह हाॅस्पिटल जयपुर में अपनी सेवाएं प्रदान कर चुके हैं। इससे पहले डाॅ धाकड़ ने जनरल सर्जरी में एम एस की उपाधि एस पी मेडिकल काॅलेज, बीकानेर से हासिल की। यहीं से ही डाॅ धाकड़ ने वर्ष 2009 में एमबीबीएस किया था। अब मित्तल हाॅस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर, अजमेर में नियमित सेवाएं दे रहे हैं।

error: Content is protected !!