भारत विकास परिषद की शाखा अजयमेरू का स्थापना एवं दायित्व ग्रहण समारोह सम्पन्न

श्री हरीष पालीवाल ने अजयमेरू शाखा के अध्यक्ष पद की शपथ ली ।
भारत विकास परिषद अजमेर की शाखा अजयमेरू का स्थापना एवं नवगठित कार्यकारिणी का दायित्व ग्रहण समारोह आज होटल अन्टलांटीका, ज्ञान विहार गेट के सामने पर समारोहपूर्वक सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारम्भ भारत विकास परिषद के राष्टीय उपाध्यक्ष षान्तिलाल पानगडिया ने मॉं भारती व स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्जवलन कर दीप प्रज्वलित कर किया। शाखा अध्यक्ष श्री हरीष पालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सम्पन्न हुए अजयमेरू शाखा स्थापना एवं दायित्व ग्रहण समारोह में प्रान्तीय अध्यक्ष श्री कैलाष अजमेरा ने अजयमेरू शाखा के नवीन सदस्यों को दायित्व व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसी प्रकार कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए परिषद के राष्टीय मंत्री मालचंद गर्ग ने अजयमेरू शाखा के नवीन दायित्वधारी कार्यकारिणी सदस्यों को दायित्व व गोपनीयता की शपथ दिलाई। नवीन षाखा के अध्यक्ष पद का दायित्व हरीष पालीवाल, सचिव पद का दायित्व हनुमान गर्ग श्रीया, व कोषाध्यक्ष का दायित्व राजेन्द्र मंगल को दिया गया ।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि षान्तिलाल पानगडियने उपस्थित सदस्यों को परिषद के पांच सूत्रों के आधार पर कार्य करने व सम्पूर्ण समाज की सेवा करने का भाव जागरत करने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों को उद्देश्य समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति का उत्थान करना होना चाहिए, तभी हम अपने उद्देश्यों में सफल होंगे।
सभा को संबोधित करते हुए प्रान्तीय महामंत्री संदीप बाल्दी ने कहा कि सम्पूर्ण भारत में सेवा कार्य करने वाली तो अनेक संस्थाएॅं हैं परन्तु सेवा के साथ व्यक्तियों में संस्कार देने का कार्य परिषद करती है और आज के समय में राष्ट्र की सबसे बड़ी आवश्यकता उसका संस्कारित युवा वर्ग है जो देश के सर्वांगीण विकास में अपना सर्वस्व योगदान दे।
परिषद के मिडिया प्रभारी अनुपम गोयल ने बताया कि इस अवसर पर प्रान्तीय संरक्षक मुकुट बिहारी मालपानी, प्रान्तीय संगठन मंत्री सुभाष जैन, प्रान्तीय सह संगठन मंत्री सुरेष गाबा, जिला अध्यक्ष विजय षर्मा, पूर्व प्रान्तीय अध्यक्ष दिनेष कोगटा, रामचंद्र षर्मा,भारत भुषण जी अग्रवाल, डॉ. कमला गोखरू, सतीष बंसल, महेद्र जैन मित्तल, सुनिल गोयल, सुषिल गोयल,उमेष गर्ग आदि उपस्थित थे।

अनुपम गोयल
मीडिया प्रभारी
9214429399

error: Content is protected !!