जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक एवं जनसुनवाई सम्पन्न

अजमेर, 12 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट स्थित राजीव गांधी सभागार में जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक ली तथा नए आए परिवादियों की जनसुनवाई की।
सतर्कता समिति की बैठक में जिला कलक्टर ने 15 प्रकरणों पर विस्तार से विचार विमर्श कर आवश्यक निर्णय लिए तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं लगभग 75 नए परिवादियों की जनसुनवाई भी की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणाें का प्राथमिकता के साथ निस्तारण करें ताकि आमजन को समस्या से निजात मिल सके। बैठक में अधिकारी पूर्ण तैयारी के साथ उपस्थित हो। बैठक में ग्राम पंचायत तिलोनिया में अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश देने के बावजूद कार्यवाही नहीं किए जाने पर सिलोरा के विकास अधिकारी को 17 सीसीए का नोटिस देने के निर्देश भी दिए गए।
बैठक में ब्यावर रोड पर अतिक्रमण कर बैठे गाड़िया लोहारों को हटाने तथा गांव मोतीपुरा के सार्वजनिक शमशान भूमि को राजस्व रिकॉर्ड में अंकित करने के संबंध में अजमेर विकास प्राधिकरण से वास्तविक रिपोर्ट प्राप्त करने के निर्देश दिए गए। नूरियावास में विद्यालय आवंटन व चारागाह और नदी में फसल बुवाई के संबंध में तहसीलदार को सात दिवस में अतिक्रमण हटाकर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार गांव बिसूंदनी में उपखण्ड अधिकारी सावर को सीमाज्ञान कराने के निर्देश दिए गए। ग्राम बिंजरवाड़ा में शमशान भूमि एवं खेल मैदान पर अतिक्रमण हटाने के लिए तहसीलदार को एक सप्ताह में कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक में ग्राम तिलोनिया के चरागाह भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को 19 दिसम्बर तक हटाने के निर्देश दिए गए। इसके लिए जाप्ता एवं आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। ग्राम बांरसिंदरी के चरागाह भूमि पर भू माफिया लोगों ने फसल काश्तकर अतिक्रमण किए जाने की शिकायत पर उन्होंने तहसीलदार को तत्काल अतिकम्रण हटाने के लिए निर्देश दिए। इसी प्रकार अरांई के चौसला एवं जिरोता गांव में जगह -जगह हो रहे अतिक्रमणों को 19 दिसम्बर तक हटाने के लिए तहसीलदार को पाबंद किया गया। जबकि गोली गांव में अतिक्रमण हटाने के लिए 15 दिवस का समय दिया गया।
बैठक में मसूदा के विधायक श्री राकेश पारीक, किशनगढ़ के विधायक श्री सुरेश टांक, अजमेर दक्षिण की विधायक श्रीमती अनिता भदेल, मसूदा के प्रधान श्री नारायण सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक कु. राष्ट्रदीप, एडीए के आयुक्त श्री गौरव अग्रवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अर्तिका शुक्ला सहित समस्त विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल शुक्रवार को सेंदरिया में
अजमेर, 12 दिसम्बर। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार 13 दिसम्बर को श्रीनगर पंचायत समिति की सेंदरिया ग्राम पंचायत में रात्रि चौपाल का आयोजन सांय 4 बजे किया जाएगा। इसमें ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान किए जाएंगे। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने -अपने विभागीय योजनाओं के साथ आवश्यक रूप से चौपाल में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

जिला आयोजना समिति की बैठक 13 को
अजमेर, 12 दिसम्बर। जिला आयोजना समिति की बैठक शुक्रवार को जिला परिषद की बैठक के साथ जिला परिषद सभागार में आयोजित की जाएगी। मुख्य आयोजना अधिकारी श्रीमती पुष्पा सिंह ने यह जानकारी दी।

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक 13 को
अजमेर, 12 दिसम्बर। जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक 13 दिसम्बर शुक्रवार को प्रातः 11 बजे जिला परिषद सभागार मे जिला प्रमुख वन्दना नोगिया की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित की जायेगी। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड ने यह जानकारी दी।

error: Content is protected !!