सेंदरिया में लगी रात्रि चौपाल

अजमेर, 13 दिसम्बर। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने शुक्रवार सांय श्रीनगर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सेंदरिया में रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
चौपाल में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करें। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, पंचायतीराज, चिकित्सा, शिक्षा एवं अन्य विभागों की जन कल्याणकारी योजनाओं से एक भी पात्र व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया कि मौसमी बीमारियों के मद्देनजर अलर्ट पर रहे। ग्रामीण चिकित्सालयों में स्टाफ एवं दवा की उपलब्धता सुनिश्चित रहे।
उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में जितने भी सरकारी कार्यालय है वह सभी समय पर उपस्थिति तथा आमजन को राहत के उद्देश्य के साथ काम करें। गांवों में अन्तिम कतार में खड़े व्यक्ति को राहत देना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसे गम्भीरता के साथ किया जाए। ग्रामीणों की समस्याओं को राज सम्पर्क पर दर्ज कर प्रकरणों का समय पर निस्तारण किया जाए। रात्रि चौपाल में सभी विभागों ने अपने-अपने विभागों के कामकाज तथा योजनाओं की जानकारी दी।
इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अर्तिका शुक्ला सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!