हेमू कालाणी के 77वेें बलिदान दिवस पर 77 शहरों में 100 से ज्यादा कार्यक्रम

7 जनवरी – भारतीय सिन्धु सभा की ओर से शहीद हेमू कालाणी के 77वें बलिदान दिवस पर 20 जनवरी व 21 जनवरी को राज्यभर में 75 शहरों में अलग अलग स्थानों पर 100 से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। क्रांतिकारी रास बिहारी बॉस की पुण्य तिथी पर उनको भी श्रृद्धासुमन अर्पित किये जायेगें। कार्यक्रमों में महामण्डलेश्वर हंसराम उदासीन, हरीशेवा उदासीन धाम, स्वामी स्वरूपदास, महंत, ईश्वर मनोहर उदासीन आश्रम के साथ अन्य संतो का आर्शीवाद प्राप्त होगा। ऐसा निर्णय प्रदेशाध्यक्ष श्री मोहनलाल वाधवाणी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।
प्रदेश महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि राज्यभर में शहीद हेमू कालाणी की मूर्ति पर देश भक्ति कार्यक्रम, प्रभातफेरी, संगोष्ठियां, चिकित्सा शिविर, रंगभरों प्रतियोगिता के आयोजन स्थानीय पूज्य सिन्धी पंचायत, विद्यालयों व धार्मिक संगठनों के सहयोग से श्रृद्धासुमन अर्पित किये जायेगें जिसमें देश भक्ति गीत व हेमू कालाणी के बलिदान पर प्रकाश डाला जायेगा। पूर्व संध्या पर सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक,अजमेर सहित प्रमुख शहरों के चौराहों पर दीपदान, हिंगलाज माता पूजन किया जायेगा।
प्रदेश भाषा व साहित्य मंत्री डॉ. प्रदीप गेहाणी ने बताया कि युवा व मातृशक्ति को जोडकर आयोजित इन कार्यक्रमों में बाल संस्कार शिविरों व सर्टीफिकेट कोर्स में तैयार हुये विद्यार्थियों की भी प्रस्तुतियां होगी।

(महेन्द्र कुमार तीर्थाणी)
प्रदेश महामंत्री,
मो.09414705705

error: Content is protected !!