तय समय से ज्यादा कृषि सप्लाई, 21 अभियंताओं को मिली चार्जशीट

बन्ध निदेशक ने दिखाई सख्ती
जारी किए आदेश- न कम और न ज्यादा, पूरी हो सप्लाई

अजमेर, 10 जनवरी। कृषि कनेक्शनों पर तय समय से ज्यादा विद्युत आपूर्ति कर अजमेर विद्युत वितरण निगम को नुकसान पहुंचाना 21 अभियंताओं को भारी पड़ गया है। प्रबन्ध निदेशक ने इस लापरवाही को गम्भीरता से लेते नागौर, सीकर ब झुंझनु जिले के इन अभियंताओं को चार्जशीट जारी की है। निगम ने पूरे डिस्काॅम क्षेत्रा के अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि कृषि कनेक्शनों को पूरी 6 घण्टे दिन के ब्लाॅक में एवं रात के ब्लाॅक में 7 घंटे बिजली दी जाए। न इससे कम आपूर्ति हो और न इससे ज्यादा।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री वी एस भाटी ने बताया कि हाल ही में जानकारी मिली कि नागौर, सीकर व झुंझनु जिले के विभिन्न ब्लाॅकों में कृषि कनेक्शन पर तय समय से ज्यादा बिजली दी गई। यह कृत्य निगम के साथ राजस्व नुकसान की श्रेणी में आता है। इन सभी को चार्जशीट देकर जवाब मांगा गया है।
उन्होंने बताया कि नागौर जिले में निम्बीजोधा के एईएन ज्ञानाराम व जेईएन नाथूराम, जायल के एईएन सचिन तमोली व जेईएन रामकेश मीना, मूंडवा के एईएन अजीत कुमार पांडे व जेईएन दिलीप कुमार, खींवसर के एईएन महेंद्र कुमार व जेईएन श्रवण कुमार को चार्जशीट दी गई है।
इसी तरह नागौर में बागोट के एईएन बालकिशन शर्मा व जेईएन चेतन कुमार, बिदियाद परबतसर के एईएन महेंद्र कुमावत व अरविंद गुर्जर, परबतसर के एईएन ब्रजपाल व जेईएन सुनील सारण, लाडनूं के एईएन महेश व जेईएन लक्ष्मीचन्द तथा सांजू के जेईएन कैलाश भाकर को चार्जशीट दी गई है। निगम ने झुंझनु के जेईएन मुकेश झा, महेश कुमार व घनश्याम तथा सीकर के जेईएन राकेश मीणा को भी चार्जशीट दी है।
श्री भाटी ने बताया कि निगम क्षेत्रा के सभी अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं कि कृषि कनेक्शन पर दिन के ब्लाॅक पूरे 6 घण्टे एवं रात्रि के ब्लाॅक में 7 घण्टे बिजली दें। न इससे कम और न इससे ज्यादा।

error: Content is protected !!