देवनानी ने शिशु वार्ड में भेंट किए निबुलाईजर व हीटर

अजमेर, 13 जनवरी। अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के शिशु रोग विभाग को निबुलाईजर व हीटर भेंट किये। देवनानी ने बताया कि गत दिनों अस्पताल के शिशु वार्ड की व्यवस्थाएं जांचने के लिए उन्होंने वहां का दौरा किया था तब शिशु रोग विभाग में कुछ आवश्यक चिकित्सीय उपकरणों की कमी होने की जानकारी सामने आई थी।
अजमेर के शिशु रोग विभाग में शिशुओं को बेहतर ईलाज एवं वातावरण मिल सके इसके लिए देवनानी ने वहां पर 10 निबुलाईजर व 10 हीटर भेंट किये। इस दौरान मेडिकल काॅलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डाॅ. भास्कर, अस्पताल अधीक्षक डाॅ. अनिल जैन, शिशु रोग विभागाध्यक्ष डाॅ. पुखराज गर्ग मौजूद रहे।

परीक्षार्थियों को बांटी मोदी की लिखी पुस्तक – ‘एग्जाम वारियर्स‘
विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने वैषाली नगर स्थित एचकेएच सीनियर सैकण्डरी स्कूल में बोर्ड के परीक्षार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखित पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स‘ बांटी। देवनानी ने बताया कि विद्यार्थी परिक्षाओं से घबनाए नहीं बल्कि परिक्षाओं को एक उत्सव मानकर उनमें शामिल हो इस बात के लिए परीक्षार्थियों को प्रेरित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी जी ने यह पुस्तक लिखी है।
उन्होंने एचकेएच स्कूल से बोर्ड की परीक्षा में बैठ रहे लगभग 110 परीक्षार्थियों को पुस्तक भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा में सफलता की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि परीक्षा से घबराने के स्थान पर समय का पूरा उपयोग करते हुए पूरी मेहनत करे। स्वास्थ्य का ध्यान रखे तथा नियमित योग भी करे।
विधायक देवनानी ने ये दोनों कार्य गत 11 जनवरी को उनके जन्मदिवस के अवसर पर किये।

error: Content is protected !!