गैस सिलेन्डरों की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर किया गया जोरदार विरोध प्रदर्षन

आज दिनांक 13 फरवरी 2020 – अजमेर शहर जिला महिला कांग्रेस द्वारा केन्द सरकार के द्वारा एक साथ रसोई गैस व व्यावसायिक गैस सिलेण्डरो के दामो में भारी वृद्धि को लेकर आज कलेक्ट्रेट चैराहे पर गैस का सिलेण्डर एवं चूल्हा रखकर जोरदार विरोध प्रदर्षन किया गया।
महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान ने बताया की कांग्रेस ने देष के हर वर्ग को, आमजन की सभी सुविधाओं व महिलाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए घर घर तक रसाई गैस और सस्ता ईंधन उपलब्ध करवाया जबकि मोदी सरकार ने भारत को पीछे ले जाने वाली सोच के तहत वह वापस बरसों पुरानी पंरपराओं के चलते जिस तरह से महिलाएं चूल्हा जलाया करती थी अब मोदी सरकार यही चाहती है कि जिस बीजेपी की सरकार में आए दिन घरेलू गैस के दाम मुंह फाड करके तैयार रहते है अभी हाल ही में 145 रू. की वृद्धि करके जो महिलाओं व ग्रहणी की कमर तोड़ी है इस मंहगाई की मार झेलते हुए महिलाएं वापस चुल्हे और लकड़ी पर आ जायंे यह मोदी सरकार की मंषा है। इसी के चलते आज महिला कांग्रेस के द्वारा कलेक्ट्रेट चैराहे पर एक विषाल प्रदर्षन किया गया एवं कलेक्टर महोदय को मोदी जी के नाम ज्ञापन भी सौपा गया जिसमें बढे हुए गैस सिलेण्डरो की कीमतों को वापस लेने की बात कही गई और बताया गया कि अगर देष की आधी आबादी महिलाएं आपको सत्ता में बिठा सकती है तो सत्ता से उतारकर आपका खुमार भी उतार सकती है। ज्ञापन में आगे लिखा गया है कि मोदी सरकार से हर वर्ग नाखुष है व भारत को जिस तरह कांग्रेस ने विकासषील देषों की श्रेणी में लाकर खड़ा किया है इस मोदी सरकार ने देष को शुन्य की स्थित में ला दिया है। आमजन पर इस बढ़ती मंहगाई में कुठाराघात है। जनता द्वारा भाजपा पर भरोसा एवं विष्वास दिखाकर मोदी सरकार को केन्द्र की सत्ता सौपी पर यह कदम पूर्ण रूप से आमजन पर के विष्वास पर छलावा है। इस गैस सिलेण्डर के बढ़े हुए दाम एक तरह से जनता व खात तौर से घरेलु महिलाओं के बजट को पूरी तरह से गड़बड़ाने का काम करेगी।
इस दौरान मुख्य रूप से शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सबा खान, ब्लाॅक अध्यक्ष राजकुमार तुल्सीयानी, रागिनी चतुर्वेदी, मंजू बलाई, भावना मेघवंषी, रेनू मेघवंषी, परवीन खान, अरूणा कच्छावा, रजनी काहार, शहनाज आलम, इंदिरा सोनिया, शहनाज खान, निषा जेसवानी, ज्योति कर्मनानी, हेमा नथानी, सईदा बेग, षिफाा खान सहित काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!