शहादत को सलाम कार्यक्रम का हुआ आयोजन

रुचा डेवलपमेंट सोसायटी के अध्यक्ष रेखा वर्मा के सानिध्य में आज दिनांक 14 फरवरी 2020 को शहादत को सलाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
सचिव एडवोकेट राजीव भारद्वाज बगरु ने बताया कि वर्षपर्यंत संस्था के द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है एवं हर वर्ग के लोगो को मंच उपलब्ध कराकर उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित किया जाता है। इस वर्ष भी आज 14 फरवरी 2020 को सूचना केंद्र में अंतर विद्यालय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न विधालयो के छात्र छात्राओं की सहभागिता दर्ज हुई लगभग 20 विधालयो के 250 विद्यार्थियों इस कार्यक्रम में मौजूद थे। पूरा कार्यक्रम स्थल देशभक्ति के गानो से गूँज उठा।
कार्यक्रम अजमेर ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शक्ति सिंह शेखावत , समाजसेवी डॉ नेहा भाटी , जिला बार एसोसिएशन संयुक्त सचिव डॉ राहुल भारद्वाज बगरु , भाजपा बजरंग मंडल अध्यक्ष पार्षद महेंद्र जादम , पूर्व लोक अभियोजक अजय वर्मा , पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेश शर्मा , पूर्व लोक अभियोजक सीमांत भारद्वाज , राष्ट्रीय कवि रास बिहारी गौड़ , समाजसेवी नवीन सौगानी आदि के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम संस्था अध्यक्ष रेखा वर्मा ने संस्था के वर्षपर्यंत कार्यक्रम और संस्था के बारे में विस्तार से संस्था का परिचय कराया।
कार्यक्रम में बोलते हुए शक्ति सिंह शेखावत ने कहा कि संस्था के द्वारा आज के दिन देश भक्ति से सम्बंधित जिस प्रकार कार्यक्रम किया गया है निश्चित रूप से पाश्चात्य संस्कृति से दूर भारतीय संस्कृति से ओतप्रोत देश भक्ति का कार्यक्रम किया इस से इन आने वाले देश भविष्य में एक देश हित के लिए , सेना के प्रति सम्मान की भावना आयेगी और इनमें से भी कोई देश के सभी पदों पर सुशोभित होकर देश का नाम करेंगे संस्था के द्वारा बहुत शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया संस्था के सभी पदाधिकारियों का हार्दिक आभार।
कार्यक्रम में डॉ राहुल भारद्वाज बगरु ने कहा संस्था के द्वारा शानदार आयोजन किया गया हैं कार्यक्रम की जो थीम ली गयी है यह जो मेरे सामने बैठे है देश के कर्णधार जिनके हाथों में देश भविष्य है इनको मेरा सलाम इन देश के भविष्य युवा तरुणाई शक्ति को मेरा आभार विद्यार्थियों ने इतनी शानदार प्रस्तुति दी है।
ससमाजसेवी डॉ नेहा भाटी ने कहा कि पहले भी मैं संस्था के द्वारा आयोजित कई कार्यक्रम में शामिल हुए हु संस्था अजमेर शहर में हमेशा नितनये ऐसे कार्यक्रम जो बाकी संस्था से कुछ हटकर और कार्यक्रम में हमेशा संस्था का जो धैय होता है उसी पर खरा उतरते है आज भी संस्था के द्वारा जो दिन चुना है यह छोटे छोटे बच्चें जो पाश्चात्य संस्कृति से जल्द शामिल होते या इस दिवस को उस संस्कृति के रूप में मनाते इस से बेहतर संस्था ने यह देशभक्ति का कार्यक्रम आयोजन किया हैं संस्था का आभारी हूँ संस्था यूँही आगे भी ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करती रहे
कार्यक्रम में बोलते हुये राजेश शर्मा ने कहा संस्था के द्वारा बहुत अच्छा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है मैं कार्यक्रम में प्रस्तुति को देखकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं सभी छात्र छात्राओं से मैं यह चाहता हूं कि वादा कर भविष्य में यातायात नियमों के भी पालन करे।

कार्यक्रम में नृत्य , गायन , नाटक , चित्रकला आदि की प्रतियोगिता के पश्चात परिणाम में
प्रथम : द्वितीय; तृतीय: को पुरस्कृत किया गया
कार्यक्रम का संचालन गोविंद जोशी ने किया
बैठक के दौरान अध्यक्ष रेखा वर्मा , सचिव एडवोकेट राजीव भारद्वाज बगरु , कोषाध्यक्ष जयदीप सोनी , सीमा पाठक , रेखा सोनी , पंकज सोनी , हर्षत सारस्वत , अनुज माथुर , राघव सोनी ,सोमेंद्र , धर्मा राम गुर्जर , विकास सिंह गौड़ , दिनेश शर्मा आदि मौजूद थे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!