अजमेर लेखिका मंच का फागोत्सव और काव्य गोष्ठी

अजमेर लेखिका मंच का रविवार साँय फाग उत्सव, काव्य गोष्ठी व पुरस्कार वितरण का रंगारंग कार्यक्रम जेल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट जयपुर रोड ,अजमेर पर संपन्न हुआ ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता महानिरीक्षक कारागार श्री विक्रम सिंह जी करनावट जी ने की।कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक श्री संजय गुप्ता जी ,मुख्य अतिथि जेल प्रशिक्षण केंद्र के अधीक्षक श्री पारस जांगिड़ केंद्रीय जेल के अधिकारी श्री नरेन्द्र चौधरी तथा जे टी ई के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ । कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से की गई छाया शर्मा द्वारा मां शारदे की प्रस्तुति दी गई । लेखिका मंच के एंथम को अंबिका हेड़ा द्वारा प्रस्तुत किए जाने के साथ सभी अतिथियों का स्वागत व सम्मान भी किया गया।
अजमेर लेखिका मंच की सभी सदस्यों ने कार्यक्रम में उपस्थित 170 प्रशिक्षणार्थी महिला पुलिस को पुष्प देकर सम्मानित भी किया ।
अजमेर लेखिका मंच की सदस्या राजकुमारीजी की असामयिक मृत्यु पर 2 मिनट का मौन भी श्रद्धांजलि स्वरूप रखा गया ।
कार्यक्रम में सभी उपस्थित 240 गणमान्य लोगों ने भास्कर के पोर्न साइट प्रतिबंधित करने के अभियान से जुड़ते हुए
91900 00074 पर एक साथ कॉल कर इससे संबंधित लिंक पर जाकर जुड़ने का कार्यक्रम भी किया।
मंच द्वारा काव्य संगोष्ठी में मंजू माथुर , हेमलता, पल्लवी व सुमन शर्मा की प्यार पर गुनगुनाती कविताओं ने सभी को रोमांचित कर दिया । रिंकी माथुर , कविता जोशी , लता व काजल खत्री तथा ध्वनि मिश्रा की तरन्नुम में गाई गई रचनाओं ने सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया ।
रेखा शर्मा का खूबसूरत नृत्य “घूंघट नहीं खोलूंगी ” ने सबको रोमांच से भर दिया “प्रीत का दर्द’ व जगदीप कौर की ‘साथ-साथ'” तथा अंजू अग्रवाल की “इश्क करे सब’ ने सभी का दिल मोह लिया
दूरदर्शन की शिखा शर्मा व अनीता सकलेचा तथा ज्योति वाजपेई की रचनाओं ने सदन को तालियों की गड़गड़ाहट से भर दिया
वहीं नंदिता रवि चौहान व पूर्णिमा पाठक तथा मीना सोनी की रचनाओं ने खूब तालियां बटोरी।
रेनू दत्त, सीमा शर्मा ,भारती प्रकाश , सोनिया मिली व विनीता बाड़मेरा की “प्रेम के दर्द ” को समेटती और उकेरती रचनाओं ने सभी श्रोताओं की आंखें नम कर दी।
कार्यक्रम में प्रतिभा जोशी व सुमन कंवर तथा श्रेया गुप्ता और मोनिका मिश्रा, सुनीता जैन व रेखा जैन, खुशबु राठौड़ ने भी अपनी प्रस्तुति देकर काव्य गोष्ठी को ऊंचाइयां प्रदान की।
जेल ट्रेनिंग सेंटर के कई प्रशिक्षणार्थियों ने भी अपनी शानदार रचनाएँ प्रस्तुत की तथा फाग में होली के गीतों पर नृत्य भी किया।
‘होलिया में उड़े रे गुलाल” जैसे गीत पर कविता जोशी द्वारा नृत्य प्रस्तुति से सभी झूम उठे व केसरिया फूलों की बारिश से पूरा वातावरण फाग और होली मय हो गया ।
लेखिका मंच की सभी 53 रचनाकार व जेल ट्रेनिंग सेंटर के अधिकारी व प्रशिक्षण ले रहे महिला कॉन्स्टेबल व अन्य अधिकारी भी इस फागोत्सव में झूमने से अपने आप को नहीं रोक पाए।
कार्यक्रम के अंतिम चरण में नववर्ष पर रचित कविताएॅ व कहानियों का पुरस्कार वितरण भी किया गया
जिसमें प्रथम पुरस्कार क्रमश अंजू अग्रवाल व विनीता बाड़मेरा तथा द्वितीय पुरस्कार क्रमशः सीमा शर्मा व कविता जोशी तथा तृतीय पुरस्कार अनीता सकलेचा व प्रतिभा जोशी ने प्राप्त किया।
कार्यक्रम का सफल संचालन कविता अग्रवाल व विनीता असित जैन ने किया ।अजमेर लेखिका मंच की संयोजिका मधु खंडेलवाल ने सभी अतिथियों व जेल ट्रेनिंग सेंटर के अधीक्षक श्रीमान पारस जी एवं वरिष्ठ साहित्यकार अरुणा जी माथुर ने धन्यवाद ज्ञापित किया तथा कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के अध्यक्ष श्रीमान विक्रम सिंह जी करनावट ने अजमेर लेखिका मंच की साहित्य को समर्पित से chवाओं के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी तथा कार्यक्रम के सफल आयोजन की बधाइयां भी सभी को देकर कार्यक्रम संपन्न किया।

From: Madhu Khandelwal
Mob. 9462131405

error: Content is protected !!