काम की राजनीति के सहारे राष्ट्र निर्माण के अभियान में जुटा आम आदमी पार्टी अजमेर संभाग

– केजरीवाल का विकास मॉडल देशभर के लिए बना नजीर, अजमेर संभाग में उसे हर घर तक पहुंचाएगी आप
– राष्ट्र निर्माण के इस अभियान से जुड़ने के लिए 9871010101 नंबर पर करें मिस्ड कॉल
– जाति-धर्म की राजनीति से परेशान हो चुकी जनता से आम आदमी पार्टी ने किया राष्ट्र निर्माण से जुड़ने का आह्वान

अजमेर / दिल्ली विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आम आदमी पार्टी राष्ट्र निर्माण कैंपेन के तहत काम की राजनीति को देश के हर घर तक लेकर जाएगी। अजमेर संभाग में इस अभियान की शुरूआत आज से हुई है और यह अभियान 23 मार्च तक चलेगा। इसके तहत पार्टी केजरीवाल के विकास मॉडल को अजमेर संभाग के घर-घर तक पहुंचाएगी। साथ ही लोगों से काम की राजनीति से जुड़ने का आह्वान होगा। जिससे दिल्ली की तरह पूरे संभाग में आम जनता के सरोकार से जुड़े मसलों पर राजनीति हो सके। इस अभियान के तहत लोगों के सामने दिल्ली के मॉडल और राजस्थान के मॉडल की तुलना को रखा जाएगा। जिससे उन्हें पता चल सकेगा कि दिल्ली में काम की राजनीति ने जनता के जीवन में किस तरह का बदलाव किया है।

आम आदमी पार्टी ने 11 फरवरी को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार की जबर्दस्त वापसी के बाद राष्ट्र निर्माण अभियान को राष्ट्रीय स्तर पर लांच किया था। जिसके तहत मोबाइल नंबर 9871010101 जारी किया गया। आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली मे किए गए काम की राजनीति को लोगों ने हाथों-हाथ लिया। आलम यह रहा कि 24 घंटे में ही इस नंबर पर 11 लाख लोग मिस्ड कॉल कर राष्ट्र निर्माण अभियान से जुड़ गए। इसके पीछे दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से स्कूल, अस्पताल, पानी, बिजली, महिला सुरक्षा व जन सरोकार से जुड़े मसलों समेत सभी क्षेत्रों में किया गया बदलाव बड़ी वजह रही। आज देश के कई राज्यों में दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को अपनाया जा रहा है। कई राज्यों में दिल्ली का शिक्षा मॉडल और मोहल्ला क्लिनिक अपनाया जा रहा है। कुछ राज्य दिल्ली की तरह मुफ्त बिजली देने लगे हैं। इसका असर देश भर की जनता पर भी पड़ा है। वह भी अब जाति-धर्म की राजनीति से परेशान हो गई है। वह भी अब काम की राजनीति चाहती है। वह दिल्ली के विकास मॉडल को जानना चाहती है। इसी का नतीजा है कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्र निर्माण अभियान से लोग तेजी से जुड़ रहे हैं।

दिल्ली के अंदर जो आम आदमी पार्टी ने चुनाव जीता है और जो अरविंद केजरीवाल जी की सरकार बनी है, इसका संदेश पूरे देश के अंदर है। इस समय काम की राजनीति को लेकर लोगों में उत्साह है। इसी के तहत आम आदमी पार्टी की अजमेर यूनिट आज से घर-घर जाएगी। लोगों को केजरीवाल के विकास मॉडल को बताएगी। साथ ही काम की राजनीति से जुड़ने के लिए मिस्ड कॉल करने की गुजारिश करेगी।

साथ ही एक पोस्टर जारी किया गया है जिसपर 9871010101 मोबाइल नंबर है। हर विधानसभा में हज़ारों ऐसे पोस्टर लगेंगे, ताकि यह मोबाइल नम्बर नीचे के स्तर के लोगों को मिल सके। इसके अलावा आम आदमी पार्टी की राजस्थान यूनिट सात संभागों में राष्ट्र निर्माण कैंपेन के संबंध में प्रेस वार्ता के माध्यम से लोगों को बताएगी। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जुड़ने का आह्वान होगा।

Leave a Comment

error: Content is protected !!