उर्स मेले में जायरीन को समस्त सुविधाएं सुचारू – जिला कलक्टर

अजमेर, 28 फरवरी। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने कहा है कि उर्स मेले में बाहर से आए जायरीन को विश्राम स्थली एवं दरगाह में समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास किए गए है ताकि किसी जायरीन को कठिनाई ना हो।
जिला कलक्टर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बार अब तक लगभग एक हजार बसे उर्स मेले में जायरीन को लेकर आ चुकी है। विश्राम स्थली पर दरगाह कमेटी, नगर निगम तथा एडीए द्वारा समस्त व्यवस्थाएं सुचारू रूप से की गई है ताकि कोई परेशानी किसी जायरीन को नहीं हो। उन्होंने बताया कि शहर में यातायात की व्यवस्थाओं को भी सुचारू बनाने के लिए प्रबंध किए है ताकि जायरीन को परिवहन की सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक कु. राष्ट्रदीप ने बताया कि मेले में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। मेले में लगभग 5 हजार 500 जवानों को तैनात किया गया है। सरवाड़ में भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। उन्होंने बताया कि इस बार जेब कतरों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है और ऎसेी वारदाते ना हो यह प्रयास किया जा रहा है। उन्होंन बताया कि पाक जायरीन की सुरक्षा के संबंध में सम्पूर्ण व्यवस्थाएं कर ली गई है। निर्धारित नियमों के अनुसार उनकी जियारत सहित अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएगी।
इस मौके पर मेला मजिस्ट्रेट श्री सुरेश कुमार सिंधी, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के उप निदेशक श्री महेश चन्द्र शर्मा एवं समस्त मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

अजमेर ग्रामीण में ग्राम पंचायतों के चुनाव 15 मार्च को
अजमेर, 28 फरवरी। अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति के ग्राम पंचायतों के आम चुनाव आगामी 15 मार्च को करवाए जाएंगे।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के प्रथम चरण में प्राप्त एवं सुरक्षित अभिरक्षा में रखे नाम निर्देशन पत्रों वाली ग्राम पंचायतों के आम चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करने के संबंध में जिले की पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण की 30 ग्राम पंचायतों के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा शुक्रवार को की गई। इसके साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। निर्धारित कार्यक्रमानुसार ग्राम पंचायत सराधना में 17, दांता में 15, बांसेली, भूडोल, बूबानी, डूमाड़ा, गनेहड़ा, कानस, मायापुर एवं तिलोरा में 13, अजयसर, अरड़का, बबाइयचा, बडलिया, बीर, भांवता, गगवाना, कायमपुरा, नांद, नरवर, रामनेर की ढ़ाणी एवं रसूलपुरा में 11, चाचियावास, गोडियावास, हटूण्डी एवं पालरा में 9 तथा देवनगर, गेगल, सराना एवं ऊंटड़ा में 7 वार्डों के लिए मतदान होगा।
उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में सम्मिलित इन ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं पंच के लिए 7 जनवरी को लोक सूचना जारी की गई थी। इसके अनुसार 8 जनवरी को नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जाकर 9 फरवरी को उनकी संविक्षा एवं वापसी के पश्चात चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन कर उन्हें चुनाव चिन्ह आंवटन का कार्य पूर्ण कर लिया गया था। इनकी चुनव प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। इसके अनुसार मतदान दल 14 मार्च को रवाना होंगे। मतदान 15 मार्च को प्रातः 8 बजे सायं 5 बजे तक होगा। मतगणना मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात होगी। उप सरपंच के चुनाव 16 मार्च को होेंगे। सरपंच पद का चुनाव ईवीएम मशीन से एवं पंच पद का चुनाव मत पत्र से करवाया जाएगा।

उप सरपंच पद के लिए उप चुनाव सम्पन्न
अजमेर, 28 फरवरी। जिले में पंचायतराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 में रिक्त रहे उप सरपंचों के पद पर उप चुनाव शुक्रवार को सम्पादित हुए।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि पंचायत समिति पीसांगन की पगारा ग्राम पंचायत के लिए शिवजी राम निर्विरोध, जवाजा की ग्राम पंचायत राजियावास के लिए अजीम सिंह चार मतो से एवं किशनगढ़ की ग्राम पंचायत रलावता के लिए श्री कमल किशोर लॉटरी से उप सरपंच निर्वाचित हुए।

error: Content is protected !!