वीर सपूत हेमू कालाणी की 97वीं जयंती पर प्रतीकात्मक घरों पर किया श्रृद्धासुमन

कोरानावायरस के कारण सार्वजनिक कार्यक्रम रहे स्थिगित
23 मार्च-मात्र 19 वर्ष की आयु में देश की आजादी के लिये अपने प्राणों को न्योछावर कर हसते हसते फासी पर चढकर शहीद हुये हेमू कालाणी की 97वीं जयंती पर देश भर में प्रतीकात्मक घरों पर ही श्रृद्धासुमन अर्पित करने के साथ मूर्तियों पर भी माल्र्यापण किया गया। लोकसभा में स्थापित मूर्ति पर सांसद शंकर लालवाणी ने श्रृद्धासुमन अर्पित किये।
राष्ट्रीय मंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने बताया कि 23 मार्च को सभा की ओर से कोरानावायरस के दुष्प्रभाव के कारण देशभर में होने वाले सभी कार्यक्रमों को स्थिगित किया गया।
प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल वाधवाणी, प्रदेश महामंत्री दीपेश सामनाणी व प्रदेश भाषा व साहित्य मंत्री डाॅ. प्रदीप गेहाणी ने बताया हेमू कालाणी की जयंती पर घरो पर ही परिवार श्रृद्धासुमन अर्पित किये गये व परिवार में युवा पीढी को जीवन परिचय की प्रेरणादायी प्रसंगो की चर्चा की गई। उन्होनें बताया कि शहीद हेमू कालाणी के जयंती के साथ शहीद भगत सिंह, शहीद राजगुरू व शहीद सुखदेव के शहीद दिवस पर उनको भी याद कर श्रृद्धासुमन अर्पित किये गये। श्री वाधवाणी ने कहा कि ऐसे वीरों के बलिदान के कारण ही हम आज देश में खुली हवा में सांस ले रहे हैं उन्हें याद करना व युवा पीढी को प्रेरणा देना ही सच्ची श्रृद्धांजलि है।

(मोहनलाल वाधवाणी)
प्रदेशाध्यक्ष,
मो.9414047231

error: Content is protected !!