लाईकी 115 मिलियन एमएयू तक पहुँचा, 208 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर्ज की

नई दिल्ली, 23 मार्च, 2020। अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म, लाईकी 2019 में जबरदस्त वृद्धि करते हुए दुनिया में अपनी स्थिति मजबूत कर रहा है। कंपनी द्वारा जारी की गई रिपोर्ट की मानें तो अक्टूबर-दिसंबर 2019 में लाईकी के मासिक एक्टिव यूज़र्स (एमएयू) की संख्या 2018 की इसी तिमाही में 37.4 मिलियन से बढ़कर 115.3 मिलियन हो गई, यानि सिंगापुर-स्थित बीगो टेक्नॉलॉजी पीटीई लिमिटेड के अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म, लाईकी ने वार्षिक आधार पर लगभग 208 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की।
भारत में भी इस प्लेटफॉर्म ने अपने #LikeeDreams जैसे अद्वितीय अभियानों की बदौलत बहुत तेजी से वृद्धि की है। विभिन्न सामाजिक उद्देश्यों एवं जिंदगियों में परिवर्तन लाने में सहयोग देते हुए लाईकी के अभियानों ने इसकी पहुंच का विस्तार करने में मुख्य भूमिका निभाई। कम से कम 10 बड़ी फिल्मों एवं म्यूजि़क प्रोडक्शन हाउसेस, जैसे सलमान खान फिल्म्स, टी-सीरीज़, फॉक्स स्टार स्टूडियो, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, जस्ट म्यूजि़क एवं आशुतोष गोवरिकर प्रोडक्शंस प्राईवेट लिमिटेड के साथ सहयोग से इस प्लेटफॉर्म पर विभिन्न हैशटैग चैलेंजेस द्वारा यूज़र्स की संलग्नता और ज्यादा बढ़ी।
नई उपलब्धि के बारे में लाईकी के प्रवक्ता, श्री माईक ओंग ने कहा, ‘‘हम लाईकी का भौगालिक विस्तार, इसके कंटेंट की प्रस्तुतियों एवं इसकी मोनेटाईज़ेशन की क्षमताओं में सुधार करते आए हैं। परिणामस्वरूप लाईकी का एमएयू बढ़ता गया और वार्षिक एवं अनुक्रमिक आधार पर इसमें तीव्र वृद्धि हुई।’’
जनवरी, 2020 की सेंसर टॉवर रिपोर्ट के अनुसार, लाईकी दुनिया में छः सर्वाधिक डाउनलोड किए गए नॉन-गेमिंग ऐप्स में से एक था और यह शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म की श्रेणी में दूसरे स्थान पर था। ऐप आनी की 2019 की रिपोर्ट के अनुसार लाईकी को ‘सर्वोच्च 10 ब्रेकआउट ऐप्स’ की सूची में भी नं. 1 ऐप के स्थान पर रखा गया।

Leave a Comment

error: Content is protected !!