रुचा स्किल ग्रो (ऑनलाइन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता ) का आयोजन

रुचा डेवलपमेंट सोसाइटी की और से कोरोना महामारी के चलते प्रशासन द्वारा सम्पूर्ण देश में लगाये गए लॉक डाउन में देश के हर आयु वर्ग का व्यक्ति आज घर में बैठा अपने समय का सदुपयोग किस तरह से करे? इसी बात के तहत रुचा स्किल ग्रो (ऑनलाइन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता ) का आयोजन संस्था द्वारा किया जा रहा है.

संस्था अध्यक्ष श्रीमती रेखा वर्मा, सचिव राजीव भारद्वाज बगरू एवं कोषाध्यक्ष जयदीप सोनी ने बताया की इस प्रतियोगिता का मुख्या उद्देश्य देश की जनता द्वारा, लॉक डाउन की पालना सुनिश्चित करवाना है एवं साथ ही साथ पालना करते हर सभी घरो में बैठे हुए व्यक्तियों (बच्चो से बड़ो तक) के अन्दर छुपी हुई प्रतिभा को सभी लोगो के सामने लाना है.

संस्था अध्यक्ष के अनुसार पिछले पांच दिनों से देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिभागी अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन जैसे की : गायन, नृत्य, पेंटिंग, आर्ट & क्राफ्ट, कविता, योगा, तरह तरह के व्यंजन एवं भिन्न भिन्न तरह के मस्तिष्क को राहत देने वाले (मर्यादित रूप) में हसी मजाक के विडियो बना के भेज रहे है जिससे की कोरोना रूपी महामारी से मस्तिष्क में उपजे तनाव को भी राहत मिल रही है!
इसी प्रतियोगिता के तहत लॉक डाउन रहने तक “रुचा डेवलपमेंट सोसाइटी” देश के सभी नागरिको से निवेदन करती है की सभी लोग लॉक डाउन की पालना सच्चे देश भक्त की तरह करे एवं इस दौरान अपने अन्दर छुपी हुई प्रतिभा को हमारे व्हात्सप्प नंबर 95718-99911 पे चित्र या आपकी कला का विडियो बना के भेजे.
उक्त चित्र और विडियो को हम हमारे फेसबुक पे भी अपलोड करेंगे एवं हमारे व्हात्सप ग्रुप में भी भेजेंगे.
लॉक डाउन समाप्ति पश्चात रुचा डेवलपमेंट सोसाइटी द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर प्रथम, द्वितीय & तृतिय प्रतिभागी को मैडल एवं समस्त प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिए जायेंगे.
संस्था अध्यक्ष श्रीमती रेखा वर्मा एवं कोषाध्यक्ष जयदीप सोनी ने बताया कि रुचा डेवलपमेंट सोसाइटी इस प्रतियोगिता के अलावा विगत कई दिनों से गरीब एवं दिहाड़ी करके (जो की आज बिलकुल बेरोजगार हो गए है) अपना जीवन यापन करने वाले करीब 200 व्यक्तियों को भोजन मुहैया करवा रही है तथा समय समय पे गरीब लोगो को सूखी सामग्री भी प्रदान की गयी है एवं कर रही है.
संस्था अब तक करीब 7000 भोजन के पैकेट वितरित कर चुकी है एवं करीब 20 गरीब परिवारों को सुखी राशन सामग्री मुहैया करवा चुकी है.

संस्था ने कोरोना महाममरी से लड़ने वाले एवं इस विपरीत काल में भी दिन रत एक करते हुए जनता की रक्षा करने वाले पुलिसकर्मियों को मास्क भी वितरित किये.
संस्था से जुडी जानकारी के लिए व्हात्सप्प नंबर 95718-99911 पे संपर्क किया जा सकता है!
घर में रहे एवं स्वस्थ रहे.
हारेगा कोरोना, जीतेगा इंडिया.

रेखा वर्मा
(अध्यक्ष)
राजीव भारद्वाज बगरू
(सचिव)
जयदीप सोनी
(कोषाध्यक्ष)
रुचा डेवलपमेंट सोसाइटी

error: Content is protected !!