श्रमिक ट्रेन शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने रवाना की

अजमेर। राजस्थान सरकार के आग्रह पर चलाई जा रही स्पेशल श्रमिक ट्रेनों की कड़ी में बुधवार को बिहार के पूर्णिया जिले की श्रमिक ट्रेन शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने रवाना की इससे पूर्व श्रमिकों को कांग्रेस की ओर से पानी की बोतल खाने के बिस्कुट एवं नाश्ता वितरित किया गया।
शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने बताया कि बुधवार को राज्य सरकार के आग्रह पर रेल विभाग द्वारा अजमेर से पूर्णिया के लिए स्पेशल श्रमिक ट्रेन का संचालन किया गया इस ट्रेन में अजमेर पुष्कर किशनगढ़ सहित कई स्थानों के श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी के निर्देश अनुसार सभी श्रमिकों का किराया राज्य सरकार एवं कांग्रेस संगठन द्वारा वहन किया गया। स्पेशल श्रमिक ट्रेन को शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने रवाना किया इससे पूर्व ट्रेन के ड्राइवर एवं को ड्राइवर तथा गार्ड को माल्यार्पण कर स्वागत किया गया तथा ट्रेन में सवार श्रमिकों को शहर जिला कांग्रेस की ओर से पानी की बोतल खाने के बिस्किट एवं नाश्ता वितरित किया गया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा ट्रेन रवाना करते समय महा जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भाटी एडीए के आयुक्त गौरव अग्रवाल सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे इस अवसर पर शहर कांग्रेस महामंत्री श्याम प्रजापति दयानंद चतुर्वेदी विपिन बेसिल अंकुर त्यागी ब्लॉक अध्यक्ष इमरान सिद्दीकी कैलाश कोमल पार्षद कमल बैरवा सभा खान मौजूद रहे।
कांग्रेस प्रवक्ता के अनुसार इससे पूर्व भी बिहार एवं पश्चिम बंगाल की श्रमिक ट्रेनों को रवाना किया जा चुका है सभी श्रमिकों का विवरण शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन द्वारा स्थापित से कंट्रोल रूम द्वारा राज्य सरकार को भेजा जा कर जिला प्रशासन से समन्वय किया जा रहा है शहर कांग्रेस अब उत्तर प्रदेश के लिए जाने वाली श्रमिक ट्रेन के लिए श्रमिकों का विवरण इकट्ठा कर रही है बिहार पश्चिम बंगाल आंध्र प्रदेश में जारी नो एवं श्रमिकों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के बाद अब कांग्रेस उत्तर प्रदेश के श्रमिकों एवं जायरीनो को इनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है और डाटा इकट्ठा कर रही है।

error: Content is protected !!