स्क्रीनिंग के बाद ही जिले में मिलेगा प्रवेश

जिले की सीमाओं पर स्थापित चैक पोस्ट पर होगी जांच
अजमेर, 13 मई। कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत राजस्थान में किसी दूसरे जिले से अजमेर आने वाले नागरिक को भी स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश मिलेगा। जिले की सीमाओं पर चैक पोस्ट स्थापित कर वहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की जा रही है।

जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने इस संबंध में ब्यावर, किशनगढ, केकड़ी, मसूदा एवं रूपनगढ के उपखण्ड अधिकारियों को स्क्रीनिंग व चैक पोस्ट के आदेशों की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए पूरी जिला प्रशासन एवं पुलिस की टीम दिन रात काम कर रही है। अब हमारी सबसे बड़ी चुनौती बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी और उनका रिकॉर्ड अपडेट रखना है।

उन्होंने सभी सीमावर्ती उपखण्डों में अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सीमा पर चैक पोस्ट के जरिए जिले में आने वाले लोगों का रिकॉर्ड रखा जाए। इन चैक पोस्ट पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की गई। यह टीम अन्य जिले से अजमेर में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की स्क्रीनिंग करेगी। वर्तमान में राज्य सरकार ने राजस्थान में एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए पास की अनिवार्यता समाप्त कर दी है। ऎसे में बड़ी संख्या में आमजन आ जा सकते हैं। कोरोना महामारी से बचाव के लिए बाहर से आने प्रत्येक व्यक्ति का रिकॉर्ड होना जरूरी है।

error: Content is protected !!