डेढ साल की बच्ची ने जीती कोरोना से जंग

आज 31 मरीज हुए ठीक, अब जिले में सिर्फ 88 एक्टिव केस
अजमेर, 16 मई। अजमेर जिले में पिछले दो महीने से कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही जंग में अब सुखद नतीजे सामने आने लगे हैं। आज डेढ साल की एक बच्ची सहित 31 कोरोना पीडितों को ठीक होने के बाद क्वारेंटाइन सेन्टर के लिए भेजा गया। शनिवार शाम तक जिले में सिर्फ 88 एक्टिव केस बचे हैं।
जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि अजमेर जिले में कोरोना पीडित मरीजों के ठीक होने का सिलसिला लगातार जारी है। आज राजकीय जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय में 31 मरीजों को कोरोना मुक्त घोषित कर क्वारेंटाइन सेन्टर के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया। ठीक होने वालों में एक डेढ साल की बच्ची, तीन 4, 7 व 9 साल की बच्चियों सहित एक 60 साल की महिला भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि अजमेर जिले में अब तक 253 कोरोना के पोजीटिव केस सामने आए है जिनमें से 161 मरीज पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं। जिला कलक्टर ने आमजन से अपील की है कि कोई भी प्रवासी व्यक्ति उनके घर या आसपास बाहर से आता है तो उसे घर पर या संस्थागत क्वारेंटाइन करने के लिए जिला प्रशासन को सूचित करे। ऎसे सभी प्रवासियों को भी कोई भी तकलीफ होने पर तुरन्त जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय के आईएलआई ओपीडी में आकर अपनी जांच करवानी चाहिए। उन्हें अपनी ट्रेवल हिस्ट्री भी सही प्रकार से बतानी चाहिए ताकि जांच में आसानी रहे।

error: Content is protected !!