युवा कांग्रेस ने 51 आटे के कट्टे जरूरत मंदों को देकर राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर समीर भटनागर (अजमेर युवा कांग्रेस) ने श्री राजीव गांधी की मूर्ति पर माला व फूल अर्पण कर श्रद्धांजली दी | पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास के निर्देशानुसार युवा कांग्रेस ने 51 आटे के कट्टे जरूरत मंदों को देकर राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनाई।

समीर भटनागर ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि मनरेगा के अलावा आज जिस भारत में हम सांस ले रहे हैं और इस आधुनिक भारत का लोहा आज पूरी दुनिया मान रही है, उसमें राजीव गांधी का बहुत बड़ा योगदान है। भारत विश्व के सम्मुख एक नई ताकत के रूप में उभरा है, वह उनके प्रयासों की देन है। राजीव गांधी ने ही भारत को मजबूत, महफूज और तरक्की की राह पर ले जाने के लिए गरीब व बेरोजगार लोगों के लिए मनरेगा योजना चलाई, जिससे बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिला। जिस कंप्यूटर, आईटी और टेलीफोन जैसे कई अन्य क्षेत्रों में आज हम पूरी दुनिया को टक्कर देने का दंभ भर रहे हैं, वह राजीव गांधी की ही देन है।

उन्होंने कहा कि आज जिस महामारी से पूरा देश गुजर रहा है, वह बेहद दर्दनाक है। जिस प्रकार से मजदूर वर्ग, छोटे व मध्यम वर्ग के व्यापारी का भी इस महामारी के चलते धंधा चौपट हो चुका है। युवा लगातार बेरोजगार होते जा रहे हैं। उसी को देखते हुए आज राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर युवा कांग्रेस अपना एक दिन के न्याय का वादा पूरा किया है। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि अब केंद्र व राज्य सरकार भी छह महीने तक न्याय योजना लागू कर सीधा खाते में धनराशि डालें, ताकि बेसहारा लोगों को कुछ मदद मिल सके।

इस अवसर पर ज़फर हाशमी, वाहिद खान, हरीश कुमार, अपूर्व शर्मा, गौरव वैष्णव, जोतिराज सिंह, लव फुलवारी, दिव्य प्रताप आदि मौजूद थे |

error: Content is protected !!