बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा कार्य का 45वां दिन

अजमेर 28मई ( ) लोक डाउन के कारण गौशालाओं व कबूतर शाला में हो रही परेशानी को देखते हुए एक वरिष्ठ समाजसेवी की प्रेरणा व सहयोग से अग्रवाल समाज अजमेर द्वारा गत माह 14 अप्रैल से बेजुबान पशु पक्षियों के भोजन पानी की व्यवस्था का सेवाकार्य करने का बीड़ा उठाया गया था जो आज 45वें दिन भी जारी रहा।
अग्रवाल समाज अजमेर के अध्यक्ष पूर्व पार्षद शैलेन्द्र अग्रवाल व महासचिव प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल समाज अजमेर के आव्हान पर गुरुवार को तुलसी सेवा संस्थान के अध्यक्ष वरिष्ठ समाजसेवी श्री ओमप्रकाश जी मंगल व श्री तरुण जी गोयल की ओर से श्री सीता गौशाला, आशागंज अजमेर में मौजूद गौवंश के लिए एक टेम्पू (600 किलो) हरा चारा रिजका तथा गुड़ डलवाया गया।
कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए जयपुर की होम्योपैथी डॉ अंशु अग्रवाल, श्री रामबाबू आमेरिया व डॉ सुरेश गर्ग की रोग से उपलब्ध कराई गयी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथी की दवा *आर्सेनिकम अल्बम 30* के निःशुल्क वितरण के लिए अग्रवाल समाज अजमेर की ओर से शहर में 25 स्थानों पर बनाये गए दवा वितरण केन्द्रों से दवा वितरण का कार्यक्रम भी अनवरत जारी रहा अभी तक लगभग 1564शीशियों के माध्यम से 4276 लोगों के लिए यह दवा दी जा चुकी है।।
अध्यक्ष शैलेन्द्र अग्रवाल के नेतृत्व में बी के कॉल नगर, राधाविहार कॉलोनी व हरिभाऊ उपाध्याय नगर क्षेत्र में कई जगह पक्षियों के लिए मिट्टी के परिंडे भी लगाए गए अभी तक लगभग 465 परिंडे लगाये जा चुके हैं।
अग्रवाल ने बताया कि अग्रवाल समाज अजमेर के माध्यम से प्रमुख समाजसेवी अग्र वैश्य बन्धुओं के सहयोग से अजमेर की विभिन्न गौशालाओं में गौवंश के लिए हरा चारा, बाटा, कुट्टी, गुड़ तथा कबूतरों के लिए दाना व वानरों एवं श्वानों के लिए सेवा कार्य निरन्तर चलता रहेगा। उन्होंने समाज के सभी सदस्यों से अपने अपने क्षेत्र में पक्षियों के पानी पीने के लिए ज्यादा से ज्यादा मिट्टी के परिंडे लगाने का आग्रह किया गया है। यह सभी सेवा कार्य निरंतर जारी रहेंगे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!