अंदर कोर्ट क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया की समीक्षा कर कर्फ्यू मुक्त किया जाना आवश्यक

मुजफ्फर भारती
अजमेर । शहर कांग्रेस प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जरिए पत्र इस बाबत जानकारी दी कि लंबे समय से कर्फ्यू की मार झेल रहे अजमेर शहर के अंदर कोर्ट क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया की समीक्षा कर कर्फ्यू मुक्त किया जाना आवश्यक है । ताकि शहर के अन्य भागों की तरह यहां भी सामाजिक एवं व्यापारिक गतिविधियां सामान्य हो सकें।

मुजफ्फर भारती ने मुख्यमंत्री को भेजे अपने पत्र में बताया कि विगत 17 अप्रैल से अंदर कोट क्षेत्र में यहां के नागरिक कर्फ्यू की स्थिति में जीवन यापन कर रहे हैं। यद्यपि अंदरकोट इलाके में प्रारंभिक कर्फ्यू मुस्लिम मोची मोहल्ला में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के कारण सुरक्षात्मक दृष्टि से इस क्षेत्र में भी कर्फ्यू लगा दिया गया था। तथापि लगभग 30 दिन पूर्व अंदर कोट इलाके में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। वर्तमान में दोनों पॉजिटिव मरीज करोना मुक्त होने के उपरांत अपने घरों को काफी दिन पहले ही लौट चुके हैं तथा अब कोरोना नेगेटिव स्थिति में हैं। उसके उपरांत आज तक अंदर कोर्ट क्षेत्र में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आया है।

अंदरकोट क्षेत्र के काफी दिनों पूर्व ही कोरोना मुक्त हो जाने के उपरांत तथा कोई भी नया पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आने के उपरांत भी क्षेत्र से कर्फ्यू हटाए जाने की कोई समीक्षा अभी तक नहीं की गई है। जबकि अंदर कोर्ट का मुख्य क्षेत्र लोहार कॉलोनी गरीब नवाज कॉलोनी नूर कॉलोनी बड़वाओ का तन बावड़ी क्षेत्र भाटा भाव कॉलोनी के नागरिक पिछले 50 दिनों से कर्फ्यू झेल रहे हैं।

इस संबंध में विगत दिनों अजमेर के जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक से भी अंदरकोर्ट क्षेत्र में कर्फ्यू हटाए जाने की समीक्षा किए जाने हेतु निवेदन किया जा चुका है।

मगर समीक्षा नहीं होने के परिणाम स्वरूप अंदर कोर्ट क्षेत्र के नागरिक पिछले 50 दिनों से निरंतर कर्फ्यू क्षेत्र में व्यवस्था पूर्ण जीवन यापन कर रहे हैं तथा अनेक मूलभूत सुविधाओं से वंचित होने के कारण बेहद कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री से सीधा हस्तक्षेप कर कंटेंटमेंट जॉन की समीक्षा करने तथा कर्फ्यू ब्रज क्षेत्र से कर्फ्यू उठाकर आम नागरिकों को राहत प्रदान किए जाने का आग्रह किया।

error: Content is protected !!