मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए किया रवाना

अजमेर 2 जून । लम्बे समय से लॉकडाउन में फंसें प्रवासी श्रमिकों के लिए मंगलवार 2 जून का दिन मनमांगी मुराद लेकर आया। अजमेर के कोटडा से 114 प्रवासी श्रमिकों को मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए रवाना किया गया।
जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार एवं मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की प्रथम प्राथमिकता गरीब और पीड़ित व्यक्ति की सहायता और राहत उपलब्ध करवाना है। इसी के अन्तर्गत लॉकडाउन में फंसे मध्यप्रदेश के 114 प्रवासी श्रमिकों को आज बसों के माध्यम से रवाना किया गया। इन श्रमिकों के लिए प्रशासन द्वारा निःशुल्क रोडवेज की चार बसें उपलब्ध करवायी गई।
उन्होंने बताया कि हरिभाऊ उपाध्याय नगर के आसपास मध्यप्रदेश के कुछ मजदूर रूके हुए थे। ये सब अपने घर लौटने के इच्छुक थे । इन्होंने प्रशासन से सम्पर्क किया इसके पश्चात गांव जाने के इच्छुक परिवारों का सर्वे किया गया। इस दौरान इन्हें पर्याप्त सहयोग उपलब्घ करवाया गया। इन व्यक्तियों की स्क्रीनिंग करने के उपरान्त इनकों सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बसों में बैठाया गया। रोडवेज की बसों को उपयोग से पूर्व सैनेटाइज किया गया। समस्त प्रवासी मजदूरों को बिस्किट, भुने हुए चने, पानी की बोतल तथा भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाएं गए।
उन्होंने बताया कि अपने घर लौटने की खुशी समस्त प्रवासी श्रमिकों के चेहेरे पर स्पष्ट नजर आ रही थी। उनकी मुस्कुराहट इस खुशी को बयान कर रही थी। श्रमिकों ने इस दुःख की घड़ी में सहयोग एवं सहारा प्रदान करने के लिए प्रशासन तथा सरकार का शुक्रिया अदा किया। रवाना होते समय सभी ने हाथ हिलाकर प्रसन्नता को व्यक्त किया।
इस अवसर पर जिला वार रूम के सहायक प्रभारी श्री मधुसुदन जोशी, जिला रसद कार्यालय, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं नगर निगम के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!