पेट्रोल व डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों पर किया आक्रोश व्यक्त

अजमेर दिनांक 28/06/2020 अजमेर जिला कांग्रेस कमेटी सीए प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सीए विकास अग्रवाल व प्रदेश राजीव गाँधी युथ फ़ेडरेशन के प्रदेश संयोजक कमल गंगवाल ने केंद्र सरकार द्वारा पिछले 20 दिनों से देश में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार की जा रही बेतहाशा वृद्धि की कड़े शब्दों में आलोचना की है।
गंगवाल व अग्रवाल ने बताया कि देश में 4 माह से कोरोना वायरस की महामारी के कारण लॉक-डाउन होने से आम-जन व मजदूर वर्ग रोजगार को लेकर परेशान है, व्यापार ठप्प होने से आय के साधन लगभग समाप्त हो गए हैं और बेरोजगारी बढ़ गयी है उस पर मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल व डीज़ल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि करने से दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुएँ, ट्रांसपोर्टेशन शुल्क बढ़ने के कारण महंगाई चरम सीमा पर पहुँच गयी है जिससे आम आदमी का जीवनयापन करना बेहद मुश्किल हो गया है और वे अवसाद से ग्रस्त हो गए हैं लेकिन केंद्र सरकार का इस ओर ध्यान नहीं है वह केवल आगामी विधान सभा चुनावों जिनमें बिहार आदि राज्य हैं जिनमें वर्चुअल मीटिंग्स करके व अन्य कृत्यों से देश की जनता को भ्रमित करने में लगी हुई है। सीए अग्रवाल ने बताया की एक और तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम पिछले 20 सालों के न्यूनतम स्तर तक गिर चुके हैं उसके बावजूद पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाने का सरकार का क्या उद्देश्य है। कच्चे तेल की कीमतों के अनुसार देश में पेट्रोल व डीज़ल की कीमतों में लगभग 70 प्रतिशत तक की गिरावट आनी चाहिए थी जो लगभग 30 से 40 रूपये प्रति लीटर होनी चाहिए।
आलोचना करने वालों में कमल गंगवाल, सीए विकास अग्रवाल सहित राजकुमार गर्ग, प्रेमसिंह गौड़, शरद कपुर, जुल्फिकार चिश्ती, प्रह्लाद माथुर, सुदेश पाटनी, आदि हैं।
जिलाध्यक्ष
सीए विकास अग्रवाल
मो. 9829535678

error: Content is protected !!