जिले के हजारों लोगों ने मास्क के साथ सेल्फी खींच लगाई सोशल मीडिया पर

अजमेर, 29 जून। आमजन को कोरोना महामारी संक्रमण से बचने के लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा चलाए जा रहे सेल्फी विद मास्क अभियान को अजमेर में व्यापक जन समर्थन मिला है। जिले में बड़ी संख्या में लोगों ने मास्क के साथ सेल्फी खींचकर अपने सोशल मीडिया अकांउट पर शेयर किए हैं। जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने भी मास्क के साथ सेल्फी खींचकर अभियान को समर्थन दिया। उन्होंने जिले के लोगों से मास्क का महत्व समझने और दूसरों को भी प्रेरित करने की अपील की है।
आमजन को मास्क के महत्व से अवगत कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे विशेष जागरूकता अभियान के तहत आज पूरे जिले में सेल्फी विद मास्क अभियान चलाया गया। इसके तहत हजारों लोगों ने मास्क के साथ सेल्फी खींच कर अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउन्ट पर पोस्ट की है। इन सेल्फी के साथ उन्होंने कोरोना जागरूकता से जुड़े आकर्षक संदेश भी भेजे हैं। कई लोगों ने स्वयं तो कई लोगों ने परिवार के साथ सेल्फी पोस्ट की।
जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा, अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री वी.एस. भाटी, पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप, अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम श्री कैलाश चंद्र शर्मा, जिला परिषद के सीईओ गजेन्द्र सिंह राठौड सहित जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने मास्क के साथ सेल्फी खींच कर सोशल मीडिया अकाउंट और विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों में प्रेषित की।
जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने जिले के लोगों से अपील की है कि कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग रखना, बार-बार हाथ धोना, खुले में नहीं थूकना जैसे सामान्य उपाय अपनाकर स्वयं बीमारी से बचे और दूसरों को भी प्रेरित करें। राज्य सरकार लगातार अभियान चलाकर सभी से आग्रह कर रही है। हम सब भी सरकार के इन प्रयासों में भागीदार बने।
पुलिस अधीक्षक श्री कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि अजमेर जिले में लोगों ने अब तक सरकारी प्रयासों में पूरा सहयोग दिया है। कोरोना से बचना है तो हम सभी को साथ मिलकर संघर्ष करना होगा। कोरोना से बचने के लिए दूरी सर्वोत्तम उपाय है। हम सभी इस पर पूरा अमल करें।
अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री वी.एस. भाटी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी का सजग होना बेहद जरूरी है। अजमेर डिस्कॉम लगातार कोरोना से बचाव के लिए आमजन और कर्मचारियों को प्रेरित कर रहा है। डिस्कॉम अपने 55 लाख उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाएगा।
इसी तरह जिला परिषद के सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह राठौड, एडीएम प्रथम श्री कैलाश चन्द्र शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला स्तरीय अधिकारियों ने जिले के लोगों से मुहिम में जुड़ने की अपील की। जिले में बड़ी संख्या में लोगों ने हैशटैग अजमेर इज अलर्ट के साथ अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सेल्फी शेयर की है।

कोरोना से जागरूकता की शपथ कल
कोरोना जागरूकता के लिए राज्य सरकार के विशेष अभियान के तहत कल 30 जून को जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में कोरोना से जागरूकता की शपथ ली जाएगी। जिला कलक्टर श्री विश्वमोहन शर्मा ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालयों में कोरोना से जागरूकता की शपथ लेने के निर्देश दिए है। उन्होंने विभिन्न गैर सरकारी संगठनों और आमजन से आग्रह किया है कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए सभी को एक-दूसरे से दो गज की दूरी, बिना मास्क के बाहर नहीं निकलना, बार-बार साबुन से हाथ धोना और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना आदि उपायों की शपथ दिलाएं। शपथ के वीडियों हैशटैग #ajmerisalert के साथ सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करें ताकि और लोग भी इन से प्रेरित हो, इन उपायों को जीवन में आत्मसात करें।

यह है शपथ का प्रारूप
हम भारत के नागरिक कोविड-19 वैश्विक महामारी के संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव हेतु यह शपथ लेते हैं कि हम भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा जारी एडवायजरी एवं दिशा-निर्देशों की पालना करेंगे। कोरोना से घबराए बिना निर्भीक होकर सभी सावधानियां जैसे एक-दूसरे से दो गज की दूरी, बना मास्क के बाहर नहीं निकलना, बार-बार साबुन से हाथ धोना और सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना की पूर्ण पालना करेंगे। हम, कोरोना वायरस रोगी और जरूरतमंदों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। हम, कोविड-19 महामारी से बचने के सभी उपायों से गांव, ढाणी, वार्ड, मौहल्ले के जन-जन को प्रेरित करेंगे।

error: Content is protected !!