अजमेर के बेटी-दामाद निभा रहे हैं दिल्ली में कोरोना वॉरियर्स की भूमिका

अजमेर। अजमेर की बेटी डॉ. अमरीन खान व उनके पति कोटा के मूल निवासी डॉ. आमिर पठान गत मार्च से ही दिल्ली में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभा रहे हैं।
डॉ. अमरीन खान अंदरकोट निवासी हुसैन खान की पुत्री हैं तथा उनका विवाह पिछले नवम्बर में ही डॉ आमिर पठान के साथ हुआ है। इस नव-विवाहित जोड़े की शादी को मात्र 3 महीने ही हुए थे कि भारत में कोरोना जैसी भीषण महामारी ने दस्तक दे दी और डॉक्टर दम्पति होने के कारण इन दोनों ने ही समाज व मानवता के प्रति अपने फ़र्ज़ को निभाने की ठानी।
डॉ. अमरीन खान नई दिल्ली स्तिथ एक्शन बालाजी हॉस्पिटल, पश्चिम विहार में व डॉ. आमिर पठान महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल, पंजाबी बाग, नई दिल्ली में फ्रंट-लाइन कोरोना वॉरियर्स की भूमिका में कार्यरत हैं।
डॉ. अमरीन खान के भाई अजमेर अंदरकोट निवासी सलमान नियाज़ी ने बताया कि परिवार को दिल्ली में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या से चिंता तो होती है, लेकिन साथ ही गर्व भी होता है कि उनकी छोटी बहन व बहनोई दोनों ही समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी दिन-रात बिना थके निभा रहे हैं।
साथ ही, डॉ. आमिर खान ने बताया कि भले ही उनकी शादी को चंद महीने ही हुए हैं तथा वो और उनकी पत्नी, दोनों ही अपने परिवार से पिछले कुछ महीनों से नहीं मिल पाये हैं, पर वे दोनों ही पूरे जज़्बे के साथ कोरोना महामारी के ख़िलाफ़ इस जंग में डॉक्टर्स के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे।
साथ ही, डॉ. अमरीन खान ने जनता से अपील की है कि सभी सोशल डिस्टेनसिंग का प्लान करें और सरकार व चिकित्सकों द्वारा दिये दिशा-निर्देशों का पालन जरूर करें।
हमें हमारे ऐसे सेवाभावी कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है।

– साकेत गर्ग
मोबाइल: 9509226927

error: Content is protected !!