नागौर व उदयपुर में फैक्टि्रयों में पकड़ी चोरी

अजमेर, 3 जुलाई। अजमेर विद्युत वितरण निगम ने डिस्कॉम क्षेत्र के 11 जिलों में बिजली चोरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को बड़ी फैक्टि्रयों में चोरी पकड़ी। मकराना और उदयपुर में मारे गए छापों में दो फैक्टि्रयों के संचालकों पर 63 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है।
अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक श्री वी.एस. भाटी ने बताया कि डिस्कॉम को लगातार शिकायत मिल रही थी कि कई बड़ी फैक्टि्रयों के संचालक भी बिजली चोरी कर सरकार को राजस्व हानि पहुंचा रहे हैं। निगम ने इन शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार तड़के छापा मारा। शिकायतें सही पायी गई है।
उन्होंने बताया कि मकराना में अहमद हुसैन एण्ड ब्रदर्स के संस्थान पर मारे गए छापे में जानकारी सामने आयी कि यहां गैंगसा को चोरी की बिजली से चलाया जा रहा था। जानकारी करने पर पता लगा कि फैक्ट्री में लंबे समय से चोरी हो रही थी। इस फर्म पर 45.74 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। नागौर जिले में कई अन्य क्षेत्रों में भी अवैध ट्रांसफार्मर तथा विद्युत लाईनों से चोरी के मामले पकड़ में आए हैं।
इसी तरह उदयपुर में एक क्रेशर पर बिजली चोरी पकड़ी गई। इस पर 18 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया है। श्री भाटी ने बताया कि डिस्कॉम का बिजली चोरों के खिलाफ हल्ला बोल 2.0 अभियान लगातार जारी रहेगा।

error: Content is protected !!