कुर्सी बचाने के लिए कोरोना की आड़ में की सीमाएं सीलःदेवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 12 जुलाई।
पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने कहा कि अपनी कुर्सी बचाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना महामारी की आड़ में प्रदेश की सीमाएं सील करवा दी जिससे आमजन को बेवजह परेशानी उठानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि अपने विधायकों को सम्भाल पाने में नाकाम हो रहे मुख्यमंत्री कोरोना की आड़ लेकर शासन की शक्तियों का दुरूपयोग आखिर कब तक करेंगे। इससे पहले भी राज्य सभा चुनावों के समय उन्होंने विधायकों को रोकने के लिए पूरे प्रदेश की सीमाएं सील करवा दी थी।
देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा प्रदेश की सीमाएं सील कराने के पिछे एक मात्र कारण जो साफ दिखाई दे रहा है वो यह है कि कांग्रेस के अंसतुष्ट विधायकों को दिल्ली जाने से रोकना जिसमें वे शायद सफल भी नहीं हो पाए है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अंदरूनी कलह से हताश होकर गहलोत द्वारा सीमाएं सील करने के उठाये गये कदम का खामियाजा आमजन को उठाना पड़ रहा है तथा उन्हें व्यापार, नोकरी, ईलाज अथवा पारिवारिक व आवश्यक कार्यो से सीमा पार करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
देवनानी ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत अपने विरोधी व अंसतुष्ट विधायकों के साथ ही विपक्ष को दबाने के लिए जांच एजेंसियों का खुला दुरूपयोग कर रहे है जोकि आपातकाल की याद दिला रहा है।
देवनानी ने कहा कि हकीकत तो यह है कि प्रदेश में दो धड़ों में बंटी कांग्रेस को एकजुट करने में असफल रहने पर तथा पार्टी में चरम पर पहुंच चुकी अन्तर्कलह से अपनी की कुर्सी पर छाए संकट से बौखलाकर मुख्यमंत्री गहलोत गृह मंत्रालय के अधीन एसओजी का उसी तरह मनमाफिक दुरूपयोग करने पर उतारू है जैसा तत्कालीन प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए आपातकाल लागू करके किया था। भाजपा नेताओं पर विधायकों की खरीद-फरोख्त जैसे अनर्गल आरोप लगाने, विधायकों के फोन टेप कराने के साथ ही विधायक के रूप में जनता द्वारा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बकरामण्डी में खरीदे जाने वाले बकरों के समान बता रहे है। उन्होंने कहा कि गहलोत जो भाषा बोल रहे है तथा जिस प्रकार सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग कर रहे है उससे स्पष्ट होता है कि उनकी पार्टी में जो उठापटक चल रही है व डिप्टी सीएम से जो जगजाहिर संघर्ष चल रहा है वे उससे बुरी तरह घबराए व डरे हुए है।

error: Content is protected !!