प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे पाये परीक्षार्थियों को विषेश अवसर

अजमेर 13 जुलाई। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2020 की सीनियर सैकण्डरी की प्रायोगिक परीक्षा में इस वर्ष रही विषम स्थितियों के कारण जो नियमित एवं स्वयंपाठी परीक्षार्थी प्रायोगिक परीक्षा नहीं दे पाये ऐसे परीक्षार्थियों को एक विशेष अवसर दिये जाने का निर्णय लिया है। यह परीक्षा शीघ्र ही अजमेर में आयोजित की जायेगी।
बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी.पी. जारोली ने बताया कि इच्छुक परीक्षार्थी ई-मेल [email protected] पर 16 जुलाई तक आवेदन कर सकते है। इस परीक्षा में केवल उन्हीं परीक्षार्थियों को सम्मिलित किया जायेगा जिनके आवेदन पत्र अन्तिम तिथि तक उक्त ई-मेल पर प्राप्त होंगे।
बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी स्पष्ट किया कि यदि पूर्व में किन्ही परीक्षार्थियों ने उक्त क्रम में आवेदन किया है तो भी उन्हें पुनः ई-मेल द्वारा आवेदन करना आवश्यक होगा, किन्तु जो परीक्षार्थी जनवरी-फरवरी 2020 अथवा 9 से 11 जुलाई 2020 की प्रायोगिक परीक्षा में सम्मिलित हो चुके है, उन्हें पुनः परीक्षा नहीं देनी हैं, अतः वे आवेदन नहीं करें।
जो परीक्षार्थी इस विशेष प्रायोगिक परीक्षा हेतु आवेदन करेंगे उनके परीक्षा आयोजन बाबत् सूचना व परीक्षा कार्यक्रम बोर्ड की वेबसाईट www.rajeduboard.gov.in पर परीक्षा दिनांक, समय एवं परीक्षा केन्द्र की सूचना उपलब्ध करा दी जायेगी, अलग से विद्यालय/परीक्षार्थी को सूचित नहीं किया जायेगा। अतः परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि वे प्रतिदिन बोर्ड की वेबसाईट देखते रहें । इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को अवसर देय नहीं होगा ।

उप निदेषक (जनसम्पर्क)

error: Content is protected !!