स्मार्ट सिटी के कामों को करें तय समय में पूरा- राजपुरोहित

अजमेर, 15 जुलाई। जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने अजमेर शहर में स्मार्ट सिटी के कामों को तय सीमा पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कामों में गुणवता का विशेष ध्यान रखा जाए। यह कार्य अजमेर के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। इनका पूरा लाभ शहर की जनता को मिले।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने आज स्मार्ट सिटी योजना तथा अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ विभिन्न स्थानों का दौरा कर कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने शहर में यातायात का दबाव कम करने के लिए बनाए जा रहे एलिवेटड रोड़ के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने आरएसआरडीसी के अधिकारियों से कहा कि कार्य की गति में तेजी लायी जाए। साथ ही कार्य की गुणवता का भी लगातार ध्यान रखा जाए। जिला कलक्टर ने इसके पश्चात बारादरी और सूचना केन्द्र मे चल रहे कामों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सूचना केन्द्र में ओपन एयर थियेटर का काम जल्द पूरा हो ताकि शहर के कला प्रेमियों का इंतजार जल्द से जल्द पूरा हो सके। उन्होंने सागर विहार कोलोनी के पीछे बन रहे बर्ड पार्क कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह बर्ड पार्क शहर के पर्यटन के लिए बेहद अहम है। इसकी गुणवता और डिजाईन का पूरा पालन किया जाए।

इसके पश्चात जिला कलक्टर ने शास्त्री नगर में पशुपालन विभाग में बनाए जा रहे पशु चिकित्सालय भवन निरीक्षण किया। नया बाजार में यातायात का दबाव कम करने, पार्किंग स्थान निश्चित करने और सभी पशुपालकों को खुले स्थान पर पशुओं के लिए चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध करवाने के लिए यह चिकित्सालय बनवाया जा रहा है।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने इसके पश्चात कलेक्ट्रेट में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इन सभी विकास कार्यों की नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी। अधिकारी लगातार फील्ड में रहे और कामों के निर्माण गति व गुणवता पर नजर बनाए रखे। गौरतलब है कि जिला कलक्टर ने कार्यभार संभालने के साथ ही अजमेर में विकास कार्यों का स्वंय निरीक्षण और मॉनिटरिंग शुरू कर दी। वे स्वंय लगातार फील्ड में घूमकर कामों की गुणवता पर नजर बनाए हुए है।

error: Content is protected !!