राज्य सरकार के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का प्रदर्शन

ए.बी.वी.पी. ने विश्वविद्यालय का गेट बंद करके पुस्तक पढ़कर किया विरोध प्रदर्शन(कुलपती नही मिलने सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे)आंदोलन की भी चेतावनी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी ने महर्षी दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर में महानगर मंत्री आसुराम डूकिया जंजीला के नेतृत्व में यूनिवर्सिटी का गेट बंद कर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन करके तीन सूत्रीये मांग को लेकर ज्ञापन सोपा ।
अभाविप पदाधिकारी नारेबाजी करते हुए विश्वविद्यालय गेट पर एकत्रित होकर नारेबाजी करके गेट बंद किया वहीं छात्र गेट के सामने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठकर पुस्तकें पढ़ कर विरोध प्रदर्शन करने लगे छात्रों का कहना है कि सरकार परीक्षाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं कर रही है तो कभी भी परीक्षाएं हो सकती है इसलिए हम यूनिवर्सिटी के बाहर बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं फिर वापस दूसरी बार छात्रों ने गेट बंद करके गेट के ऊपर चढ़कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे नारेबाजी करते छात्र कुछ समय बाद कुलपति सचिवालय पहुंचे। सचिवालय के सामने बैठकर किताब भी पढ़ी । सचिवालय के चैनल गेट पर अंदर पहले ही ताला लगा दिया गया था साथ ही कुलपति नहीं मिलने पर एबीवीपी पदाधिकारी धरने पर बैठ गए । साथ जमकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ दस मिनट तक नारेबाजी की। गेट के बाहर पदाधिकारियों द्वारा हंगामा करने पर डीन अरविंद पारीख सर बाहर छात्रों से ज्ञापन लेने पहुंचे ज्ञापन की सारी मांगे सुनकर मांगे मानने का आश्वासन दिया।
एबीवीपी महानगर मंत्री आसुराम जंजीला का कहना है कि प्रथम मांग सरकार को परीक्षाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए छात्र कोई खिलौना नहीं है छात्र अभी असमंजस की स्थिति में है यूजीसी के बाद राजस्थान सरकार को भी स्पष्ट गाइडलाइन तैयार करनी चाहिए दूसरी मांग मार्कशीट में प्रमोद शब्द नहीं लिखा आने को लेकर थी अगर छात्र की मार्कशीट पर प्रमोद शब्द लिखा हुआ आया तो छात्र का मूल्यांकन कैसे हो पाएगा सरकारी व प्राइवेट सेक्टर में जॉब वगैरा में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा इसलिए मार्कशीट में अंक ही देने चाहि। तीसरी मांग आगामी क्षेत्र में पाठ्यक्रम को 30 से 40 परसेंट कम करने को लेकर थी क्योंकि ऑनलाइन क्लास में छात्रों को कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है दूसरी ओर ऑनलाइन क्लास की आड़ में प्राइवेट कॉलेज फीस वसूली कर रही है इसमें सप्ताह में 3 दिन पढ़ाने सहित प्रतिदिन समय सीमा कम व क्लास के लिए अलग टाइम भी कर देना चाहिए
एबीवीपी पदाधिकारि डूकिया ने आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अंकतालिका में जनरल प्रमोट आता है तो विद्यार्थी परिषद प्रदेश स्तरीय उग्र आंदोलन करेगी उसकी जिम्मेदारी सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन वह राजस्थान सरकार की होगी ।
इस मौके पर बाबूलाल गुर्जर,उदय सिंह शेखावत,,इकाई अधयक्ष विश्वराज सिंह,अध्यक्ष विकास गोरा,दिनेश चौधरी,सूरजभान,हर्ष लाम्बा,शिवराज चौधरी,पीयूष पारीक ,शुभम सैन,शरद , महेंद्र राणा,सूरज,कमलेश प्रजापत,वीरेंद्र प्रजापत,प्रदीप मिश्रा,सुरेश गोदारा,बंटी गुर्जर,दीवान गुर्जर,सोफेश रावत,आदि प्रदशनकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!