कब्रिस्तान में 101 पौद्ये लगाकर वृक्षारोपण किया गया

आज दिनांक 24 जुलाई 2020 – अजमेर शहर महिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं नगर निगम पार्षद सबा खान के नेतृत्व में पुष्कर रोड नौसर गांव के क्षेत्रवासियों के साथ कब्रिस्तान में 101 पौद्ये लगाकर वृक्षारोपण किया गया।
यह जानकारी देते हुए पार्षद सबा खान ने बताया कि देष में हरियाली बढ़ाने व पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण करना बहुत जरूरी है। हमारे जीवन में पेड़ों के महत्व को समझना चाहिये एवं समाज को वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करना चाहिये। पेड़ नहीं होंगे तो वातावरण का प्रदूषण सांसों में जहर घोल देगा। इसलिए अधिकाधिक संख्या में वृक्षारोपण करने की आवश्यकता है। साथ ही सभी ग्रामवासियों ने यह संकल्प लिया की बरसात के मौसम में बारिश के पानी में अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए क्योंकि इस मौसम में पौधे जल्दी बडे होते हैं। इसी के चलते पुष्कर रोड नौसर गांव के कब्रिस्तान में क्षेत्रवासियों के सहयोग से 101 पौ़द्ये लगाये गये।
इस अवसर पर अजमेर शहर महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष व पार्षद सबा खान, पूर्व पार्षद कमल बैरवा, चीता महेरात काठात, साबीर खान चीता, शबीर काठात, कूका खान, रहमान भाई, जब्बार भाई, सीलम पटेल, सदाम खान चीता, हैदर अली नवाब, लक्ष्मण परिहार, सिकंदर, याकुब व फिरोज सहित काफी सख्ंया में नौसर ग्रामवासी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!