कोरोना मरीजों को जीवन रक्षक इंजेक्शन निशुल्क उपलब्ध कराने का स्वागत

अजमेर ! इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के निवर्तमान उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित महासचिव डॉ जी एस बुंदेला जिलाध्य्क्ष डॉ मयंक शुभम डॉ सतीश शर्मा एवं डॉ सुरेश गर्ग ने राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण में गंभीर मरीजों को आवश्यकतानुसार जीवन रक्षक इंजेक्शन टोसिलीजूमेब निशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा का स्वागत किया है।

चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा जारी एक प्रेस वक्तव्य में डॉ संजय पुरोहित ने बताया कि राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के बचाव के लिए हर गंभीर मरीज को आवश्यकतानुसार जीवन रक्षक इंजेक्शन निशुल्क उपलब्ध कराने एवं प्लाजमा थेरेपी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं जिससे गरीब निर्धन एवं असहाय मरीजों को राहत मिलेगी ।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार कोविड-19 संक्रमण में जनहानि को बचाने के लिए संवेदनशील है और भारत में सबसे अधिक रिकवरी की रेट राजस्थान में है। प्रदेश में कोरोनावायरस मृत्यु दर 1.72 प्रतिशत है जो कि राष्ट्रीय औसत के मुकाबले में काफी कम है।

error: Content is protected !!