आधुनिक गांधीवादी गहलोत विधायकों को बंधक बनाकर कर रहे लोकतंत्र की रक्षा: देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 1 अगस्त।
भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आधुनिक गांधीवादी नेता बताते हुए कहा कि वे विधायकों को बंधक बनाकर लोकतंत्र की रक्षा में जुटे है। उन्होंने कहा कि गहलोत भाजपा पर बार-बार लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगा रहे है जबकि यह काम वे खुद विधायकों को बंधक बनाकर खुलेआम कर रहे है जिसे राजस्थान की जनता भी देख रही है।
देवनानी ने कहा कि विधायकों को जयपुर की होटल में बाड़ेबंदी से निकालकर अब जैसलमेर की किलेनुमा होटल में उनकी किलेबंदी कर दी गई है। होटल के चारों ओर दूर-दूर तक पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है तथा सभी विधायक उनके पहरे में जीने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि जिसने विधायकों पर भी पुलिस का पहरा बैठा दिया है वो किस मुहं से लोकतंत्र की बात कह रहे है। होटल में बाड़ेबंदी से विधायकों को राजभवन ले जाना और वहां पर गिनती करवाना तथा वापिस उन्हें होटल ले जाना क्या यही लोकतंत्र है ? अब किलेबंदी से सीधे विधानसभा लाकर मतदान करवाना व वापिस बाड़ेबंदी की रूपरेखा से लोकतंत्र बचेगा ? मुख्यमंत्री गहलोत का अपनी कुर्सी बचाने के लिए ऐसे लोकतंत्र विरोधी कदम उठाना शर्मनाक है।
उन्होंने कहा कि हार्सट्रेडिंग का आरोप लगाने वाले द्वारा बाड़ेबंदी में विधायकों के बीच जाकर उनके नुकसान को ब्याजसहित चुकाने की घोषणा करना वास्तविक हार्सटेªडिंग नहीं है तो क्या है ? भाजपा के नाम की आड़ लेकर मुख्यमंत्री सत्तालोभ को संवार रहे है।
देवनानी ने कहा कि यह कैसी विडम्बना है कि जनता द्वारा चुने हुए विधायकों की हालत भी उन कैदियों जैसी हो गई है जो राखी का त्यौहार भी अपने परिवार के साथ नहीं मना पाऐंगे। मुख्यमंत्री गहलोत ने अपनी कुर्सी बचाने के चक्कर में विधायकों की ऐसी गत बना कर रख दी।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अब जैसलमेर के किले से ही प्रदेश की जनता का कोरोना से बचाव किया जाएगा। मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों के साथ जैसलमेर की होटल में बैठे-बैठे सरकार चला रहे है और वहीं पर विधायकों को नजरबंद कर लोकतंत्र या सीधे-साधे शब्दों में कहे तो अपनी कुर्सी को बचाने में लगे है जबकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है साथ ही इससे मृत्यु का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। देवनानी ने कहा कि प्रदेश की जनता त्रस्त है वहीं कांग्रेस मस्त है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!