संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा पौधारोपण किया गया

केकड़ी 9 अगस्त। सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आह्वान “वृक्ष लगाओ- विश्व बचाओ” आह्वान पर संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा जगह-जगह पर पौधारोपण के कार्यक्रम किए जा रहे हैं।
इसी के अंतर्गत केकड़ी में भी फाउंडेशन की ब्रांच ने अजमेर कोटा मुख्य मार्ग पर बने हुए डिवाइडर पर 150 कंडील के पौधों का रोपण किया गया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केकड़ी एसडीएम सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित थे। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि वृक्ष काटना बहुत आसान है लेकिन पौधा लगाकर उसकी देखभाल कर उसको वृक्ष का रूप देना बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य होता है उन्होंने फाउंडेशन के कार्यों की सामाजिक सरोकारों की सराहना करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस पौधरोपण कार्यक्रम में केकड़ी नगर पालिका के पार्षद सुरेंद्र जोशी,पार्षद मनीष मेहरचंदानी एवं प्राइवेट टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपीचंद चौधरी ने भी पौधारोपण किया।
पौधारोपण कार्य शुरू होने से पहले केकड़ी ब्रांच मुखी अशोक रंगवानी के सानिध्य में सेवादल के महात्मा नरेश कारिहा ने सद्गुरु प्रार्थना करा कर,सिमरन करवा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
एक सौ पचास पौधे लगाने के साथ ही आसपास लगी हुई कटीली झाड़ियों को हटा कर अव्यवस्थित हुए पौधों को काट छांट कर व्यवस्थित किया गया एवं कचरा एकत्रित कर साइड में रखवाया गया। इस कार्य में सेवादल के 50 सदस्यों ने सहयोग देकर कार्य को सफल बनाया।

error: Content is protected !!