वर्षो का इंतजार हुआ खत्म-3 काॅलोनियों में पाईप लाईन का शिलान्यास

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 10 अगस्त।
विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने सोमवार को उनकी विधान सभा क्षेत्र की तीन आवासीय काॅलोनियों में पेयजल व्यवस्था के लिए नई पाईप लाईन बिछाने के कार्य का शिलान्यास किया। इसके लिए देवनानी ने उनके विधायक कोष से 22.66 लाख रूपये स्वीकृत किये है।
देवनानी ने बताया कि फाॅयसागर रोड़ पर स्थित आवासीय काॅलोनी वर्धमान नगर तथा विनायक विहार नगर के निवासी वर्षो से पाईप लाईन का इंतजार कर रहे थे। इसी प्रकार सरकार द्वारा गोटा कामगारों को महाराणा प्रतापनगर के पास भूखण्ड आवंटित तो कर दिये परन्तु क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था हेतु पाईप लाईन की कोई व्यवस्था नहीं की गई। क्षेत्र की तीनों आवासीय काॅलोनियों में बड़ी संख्या में मकान बने हुए है तथा क्षेत्रवासियों को निजी टेंकरों के माध्यम से बोरिंग का पानी खरीदकर काम चलाना पड़ रहा था। क्षेत्र में नल कनेक्शन नहीं होने से खासतौर पर महिलाओं को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।
उन्होंने बताया कि नई पाईप लाईन बिछाने के कार्य हेतु वर्धमान नगर के लिए 6.84 लाख व विनायक विहार के लिए 9.44 लाख तथा गोटा कामगार काॅलोनी के लिए 6.38 लाख रूपये विधायक कोष से स्वीकृत किये गये। पाईप लाईन बिछाने के कार्य का विधिवत शुभारम्भ कर दिया गया है तथा शीघ्र ही तीनों आवासीय काॅलोनियों में घर-घर नल कनेक्शन जुड़ सकेंगे जिससे क्षेत्रवासियों को बीसलपुर का पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। इसके लिए क्षेत्र की विकास समितियों द्वारा विधायक देवनानी का माल्यार्पण व साफा बंधाकर अभिनंदन भी किया गया।
इस अवसर पर सीताराम शर्मा, महेन्द्र सिंह रावत, महेन्द्र जैन मित्तल, शक्ति सिंह कच्छावा, शंकरसिंह रावत, पारस बोहरा, श्याम जोशी, जितेन्द्र चैहान, सुरेश सोनी, महेश, धर्मेन्द्र सिंह, मोहन, कन्हैयालाल प्रजापति, महावीर, कमल खत्री आदि भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।

error: Content is protected !!