अब छोटा भीम देगा कोरोना जागरूकता संदेश

अजमेर, 15 सितम्बर। राज्य सरकार द्वारा आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत अजमेर जिला प्रशासन ने अभिनव पहल की है। अजमेर में आमजन का चहेता कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आमजन और बच्चों को जागरूकता का संदेश देगा। इसके साथ नगर निगम के जागरूकता टैम्पो और संक्रमण समाप्ति के लिए हाइपोक्लोराइड छिड़काव भी निरंतर किया जाएगा। छोटा भीम आमजन को मास्क भी बांटेगा।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना जागरूकता अभियान के तहत आज कलक्ट्रेट से कोरोना जागरूकता संदेश के साथ कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम को रवाना किया। छोटा भीम शहर के प्रमुख स्थानों पर भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए आमजन और बच्चों को प्रेरित करेगा। इसके साथ ही भीम गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को टोकेगा, उन्हें समझाएगा और मास्क नहीं पहनने वालों को मास्क भी वितरित करेगा।

जिला कलक्टर ने बताया कि कार्टून कैरेक्टर के जरिए आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। आमजन को भी इस कार्य में अपनी भागीदारी निभानी होगी, तभी हम कोरोना को मात दे पाएंगे। हमें सिर्फ दो गज दूरी, मास्क, सैनेटाइजेशन और खुले में ना थूकने जैसे सामान्य नियमों का पालन करना है। इससे बचाव ही उपचार है। हम स्वयं ध्यान रखें, लोगों को बताएं, समझाएं और आग्रह करें तो निश्चित रूप से इस महामारी को मात दी जा सकती है।

जिला कलक्टर ने छोटा भीम के साथ ही नगर निगम द्वारा संचालित किए जा रहे जागरूकता टैम्पो व हाइपोक्लोराइड छिड़काव वाहन भी रवाना किए। छोटा भीम और यह वाहन शहर के प्रमुख मार्गों एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के साथ ही संक्रमण से मुक्ति के लिए काम करेंगे।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद्र शर्मा, उपखण्ड अधिकारी अवधेश मीणा, नगर निगम उपायुक्त देविका तोमर, गजेन्द्र सिंह रलावता, प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन, सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी भानु प्रताप गुर्जर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!