स्मार्ट सिटी में मनाया गया अभियंता दिवस

अजमेर, 15 सितम्बर। अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के घूघरा स्थित कार्यालय में डॉ मोक्षगुंडम विश्वेश्वरय्या का जन्म दिन अभियंता दिवस के रूप में मनाया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री अविनाश शर्मा ने विश्वेश्वरय्या के जीवन शैली को ध्यान में रखते हुए अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग डिग्री करना कोई बड़ी बात नहीं है जब तक तकनीकी ज्ञान का उपयोग समाजोचित नहीं होता है। अतः अपने को हर समय नई नई चीजे सीखते रहना चाहिए। उसका उपयोग विकास के लिए अग्रसर होकर करना चाहिए।

स्मार्ट सिटी के अधिशाषी अभियंता श्री अशोक रंगनानी ने अपने विचारों में कहा कि हमें विश्वेश्वरय्या के जीवन से ईमानदारी, कार्यनिष्ठा एवं तकनीकि कुशलता की क्षमता अपने अंदर बढाने की प्रेरणा लेनी चाहिए। अपने को छोटे बड़े सभी से सीखते रहना चाहिए । समय के साथ साथ अपने कार्य से जुड़ी हुई आधुनिक तकनीक का भी अध्ययन करना चाहिए। इनका उपयोग अपने काम में करना चाहिए एवं अभियंता की सोच सृजनात्मक होनी चाहिए।

स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री अविनाश शर्मा ने विश्वेश्वरय्या के फोटो पर माला पहनाई एवं स्मार्ट सिटी के अधिशाषी अभियंता श्री अशोक रंगनानी ने उनकी फोटो पर पुष्प अर्पित किए। इस कार्यक्रम के दौरान अजमेर स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं पीएमसी स्मार्ट सिटी के कर्मचारी व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!