अजमेर डिस्कॉम का विशेष अभियान : मिला कनेक्शन, खिले चेहरे

दिव्यांग को भी तुरन्त मिला कनेक्शन
अजमेर, 19 सितम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम द्वारा घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को हाथों हाथ कनेक्शन जारी करने के लिए आयोजित शिविर में आज बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को राहत दी गई। मदार सहायक अभियंता कार्यालय पर आयोजित शिविर में गरीब बीपीएल आवेदक पूरी राशि भरने में असमर्थ रहे तो स्टाफ ने सहयोग किया। यहां दिव्यांग आवेदक को भी राहत प्रदान की गई।

अजमेर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक श्री वी.एस. भाटी ने सहायक अभियंता कार्यालय मदार में आयोजित शिविर का निरीक्षण किया। शिविर में 40 उपभोक्ताओं को विद्युत कनेक्शन तुरंत जारी किए गए । शिविर के दौरान खास बात रही कि विकलांग एवं महिलाओं ने शिविर में आकर अपनी फाइल जमा कराई। सहायक अभियंता कार्यालय के स्टाफ के द्वारा फाइल भरने एवं जमा कराने में उपभोक्ताओं की मदद की गई।

प्रबंध निदेशक भाटी ने एक दिव्यांग उपभोक्ता को तुरंत कनेक्शन जारी करते हुए एक घंटे में उनके घर पर विद्युत कनेक्शन करवाया। लोहागल बीएसपी क्वार्टर में रहने वाले उपभोक्ता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा । उसने कहा कि मैं लंबे समय से बिजली कनेक्शन का इंतजार कर रहा था परंतु कोरोना संक्रमण के कारण मैं सहायक अभियंता कार्यालय में नहीं आ सकता था। कागजी कार्रवाई के कारण मैं कनेक्शन लेने में असमर्थ था। आज शिविर लगा और मुझे हाथों-हाथ कनेक्शन मिला। मैं इसके लिए प्रबन्ध निदेशक का जिंदगी भर आभारी रहूंगा कि उन्होंने मुझे मांगते ही तुरंत कनेक्शन जारी कर दिया। शिविर में सिंगल विंडो के माध्यम से उपभोक्ता को एक ही स्थान पर तुरंत कनेक्शन जारी किए गए । शिविर के दौरान विशेष बात यह रही कि जिन उपभोक्ताओं के पास बीपीएल होने के कारण जमा कराने के लिए पूरे पैसे नहीं थे। स्टाफ के द्वारा उनकी मदद करते हुए शेष राशि जमा कराई एवं उन्हें कनेक्शन चालू करने में उनकी मदद की गई। इस अवसर पर डिस्कॉम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!