जिला प्रशासन, शिक्षकों और स्वयंसेवी संस्थाओं ने किया मास्क आग्रह

अजमेर, 8 अक्टूबर। आमजन को मास्क लगाने और कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के तहत आज शहर में विभिन्न स्थानों पर समझाइश की गई। प्रशासन, शिक्षा विभाग और स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा आमजन से मास्क को सही तरीके से लगाने का आग्रह किया गया। मास्क के प्रति लापरवाह रवैया अपनाने वाले लोगों से कहा गया कि गलत तरीके से लगाया गया मास्क भी उतना ही खतरनाक है जितना बिना मास्क घूमना। आप खुद को, अपने परिवार को बचाना चाहते हैं तो मास्क को नाक के ऊपर और सही से लगाइए। इन टीमों ने मास्क भी वितरित किए।

जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि शहर में विभिन्न स्थानों पर समझाइश की गई। अधिकारियों, शिक्षकों और एनजीओ की टीमों ने लोगों को मास्क जागरूकता की जानकारी दी। आमजन से आग्रह किया गया कि मास्क ही वैक्सीन है। मास्क लगाकर हम सिर्फ एक महीने में कोरोना की चेन तोड़ सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति सही तरीके से गम्भीरता से मास्क लगाए तो हम संक्रमण पर रोक लगा सकते हैं।

महावीर इंटरनेशनल द्वारा बजरंगगढ़ पर मास्क नही लगाने वालों को समझाया गया और जिनके पास मास्क नही थे उन्हें मास्क दिए गए। आज इंदु जैन, मुकेश ओसवाल, अशोक गोयल, विमल जैन, प्रभात सेठी, मनीष जैन उपस्थित थे।

लायंस क्लब अजमेर पृथ्वीराज द्वारा वैशालीनगर, केशवनगर, मानसरोवर कॉलोनी, सागर विहार एवं आसपास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण जन जागरूकता के तहत लोगो को समझाया गया, घर-घर जाकर संदेश दिया। हर समय मास्क लगाए रखे, भीड़ भाड़ से बचे, आपस मे मिले तो उचित दूरी रख कर बातचीत करे, सेनेटाईजर का उपयोग करे या पानी से 30 सैकण्ड हाथ धोये। इस अवसर पर संभागीय अध्यक्ष अशोक पंसारी, प्रांतीय विशेष सचिव राजेन्द्र गांधी, प्रांतीय सभापति आभा गांधी, राजेश बोहरा उपस्थित थे।

error: Content is protected !!