जिला कलक्टर ने किया मास्क लगाने का आग्रह

अजमेर, 9 अक्टूबर। कोरोना के विरूद्ध चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के अन्तर्गत जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने क्षेत्र में घुमकर आमजन से मास्क लगाने का आग्रह किया।

प्रोटोकॉल ऑफिसर श्री आलोक जैन ने बताया कि जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना जागरूकता अभियान के अन्तर्गत फव्वारा चौराहा, गांधी भवन तथा गंज क्षेत्र में आमजन से मास्क पहनने के लिए आग्रह किया। नो मास्क नो एन्ट्री कार्यक्रम के सफल क्रियान्वन के लिए कर्मिकों एवं स्वयंसेवी संगठनों के दल गठित किए गए है। इन्ही दलों के द्वारा अजमेर में विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना के बचाव के संबंध में जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है।

उन्होंने बताया कि राजकीय बालिका विद्यालय क्रिश्चयनगंज के द्वारा आंतेड़ बस्ती व स्टीफन स्कूल चौराहे पर आमजन को जागरूक किया। लायंस क्लब के अनिल उदासीन के दल द्वारा सांई बाबा मन्दिर पर आगन्तुकों के मास्क लगाकर जागरूक किया। जवाहर फाउण्डेशन के शिव कुमार बंसल के दल द्वारा प्रेमप्रकाश आश्रम वैशाली नगर क्षेत्र में बैनर लगाकर आमजन को मास्क की आवश्यकता के बारे में बताया। इसी प्रकार जिला रसद अधिकारी श्री हीरालाल मीणा के दल ने वैशाली नगर होटल मानसिंह पर श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व के बारे में बताया। उन्हें मास्क पहनने के लिए जागरूक करने के साथ ही बार-बार हाथ धोने के लिए भी प्रेरित किया।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार शिक्षक संघ राधाकृष्णन एवं राधाकृष्णन शिक्षिका सेवा परिषद द्वारा ट्राम्बे बस्ती एवं डिग्गी चौक में कोरोना जागरूकता का संदेश दिया गया। मदार गेट पर पृथ्वीराज फाउण्डेशन ने मास्क आग्रह कार्यक्रम आयोजित किया। राधाकृष्णन शिक्षक संघ परिवार ने फव्वारा चौराहा पर मास्क लगाओ जीवन बचाओ की थीम पर आमजन को जागरूक किया। महावीर इन्टरनेशनल ने बजरंगगढ़ पर मास्क को अपनी आदत बनाने का आग्रह किया गया। मास्क नहीं होने पर व्यक्ति को समझाइश के साथ मास्क प्रदान किए गए। लायंस क्लब अजमेर वेस्ट द्वारा चौपाटी पर नो मास्क, नो एन्ट्री, नो सर्विस के स्लोगन के साथ जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया।

उन्होंने बताया कि आर्यभट्ट शिक्षण संस्थान के सहयोग से एक हजार 500 मास्क का वितरण उसरी गेट, लौहार बस्ती, टाम्बे हरिजन बस्ती, डिग्गी चौक पर किया गया। इसी प्रकार लायंस क्लब अजमेर पृथ्वीराज द्वारा रीजनल कॉलेज चौपाटी, बी.के.कौल नगर एवं आसपास के क्षेत्र में मास्क को सही तरीके से लगाने के लिए आग्रह किया। जिला रसद अधिकारी श्री अंकित पचार ने भी क्षेत्र में लोगों को कोरोना से बचाव के संबंध में बताया। राजस्थान महिला कल्याण मण्डल के दल ने रेल्वे स्टेशन, झूलेलाल मन्दिर, राजा सर्किल, केसरगंज क्षैत्र में मास्क वितरित कर निवासियों को कोरोना के प्रति जागरूक किया।

error: Content is protected !!