श्री अग्रसेन जयंती पर ऑनलाइन सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता संपन्न

अग्रवाल समाज के कुल प्रवर्तक भगवान श्री अग्रसेन जी की 5144वीं जयंती पर अजमेर में श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव समिति 2020 (अजमेर) द्वारा आज सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का कार्यक्रम आयोजित किया गया।
समाज के अशोक पंसारी एवं सतीश बंसल ने बतया की इस समाज के आई टी एक्सपर्ट अनुपम गोयल एवं मनीष गोयल के संचालन में सभी प्रतियोगिताएं को ऑनलाइन आयोजित किया जा रहा है।
आज के ऑनलाइन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए अनुपम गोयल एवं मनीष गोयल ने बताया की आज समाज के बच्चो सहित सभी वर्गों के लिए सामान्य ज्ञान का आयोजन किया गया.
प्रतियोगिता में प्रथम वर्ग में कक्षा 03 से 08 के बच्चो ने भाग लिए जिसमे महाराजा अग्रसेन जी की जीवनी पर आधारित प्रश्न पूछे गए तथा कक्षा 09 से ऊपर के दूसरा ग्रुप रहा जिसमे राजनीती, फिल्म जगत, मनोरंजन, पुराणिक तथा करंट अफ़ेयर्स आदि से सम्बन्धित प्रश्न पूछे गए। प्रतियोगता में समाज के 175 से अधिक समाज बंधुओं ने भाग लिया प्रत्येक वर्ग में प्रथम, द्वितीय, तृतीय एंव 5 सांत्वना पुरस्कार रखे गए हैं।
ऑनलाइन हाऊजी प्रतियोगिता के स्थान पर कल सब खेलो सब जीतो का होगा आयोजन
श्री अग्रसेन जयंती के कार्यक्रमों में कल ऑनलाइन हाऊजी प्रतियोगिता का आयोजन होने जाना था किन्तु समाज बंधुओं की 600 से अधिक प्रविष्टियां प्राप्त होने के कारण इसे एक के स्थान पर 03 ग्रुप में खिलाया जायेगा अतः समिति ने ऑनलाइन हाऊजी को 18 अक्टूबर रविवार को खिलने का निर्णय लिया है।
हाउजी के स्थान पर कल सब खेलो सब जीतो ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा जिसमे भी सोशल मीडिया व्हाट्सप्प के 02 ग्रौपों में ऑडियो / वीडियो एवं फोटोज के फॉर्मेट में सवाल किये जायेंगे जिसके ग्रुप में प्रतियोगियों को जवाब देने होंगे। प्रत्येक ग्रुप में 20 सवाल पूछे जायेंगे।
प्रतियोगिता में केवल अजमेर शहर के अग्रवाल बंधू ही भाग ले सकेंगे।

error: Content is protected !!