दूसरे चरण के लिए मतदान 27 को, दलों की रवानगी कल

पॉलीटेक्निक कॉलेज से रवाना होंगे मतदान दल, तैयारियां पूरी

अजमेर, 25 नवम्बर। अजमेर जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के दूसरे चरण के मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतदान 27 नवम्बर को होगा जबकि दलों की रवानगी 26 नवम्बर को राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज से होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि अजमेर जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तहत दूसरे चरण में पींसागन, अजमेर ग्रामीण एवं श्रीनगर पंचायत समितियों में चुनाव होगा। पंचायत समिति पीसांगन के 19 वार्डों में 49 हजार 325 पुरूष व 47 हजार 301 महिलाएं, कुल 96 हजार 626 मतदाताओं के लिए 134 मतदान केन्द्र केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इसी तरह पंचायत समिति अजमेर ग्रामीण़ के 35 वार्डों में 89 हजार 677 पुरूष व 87 हजार 216 महिलाएं, कुल एक लाख 76 हजार 893 मतदाताओं के लिए 237 मतदान केन्द्र व 11 सहायक मतदान केन्द्र, पंचायत समिति श्रीनगर के 21 वार्डों में 49 हजार 621 पुरूष व 48 हजार 140 महिलाएं, कुल 97 हजार 761 मतदाताओं के लिए 133 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण के लिए नियोजित मतदान दलों को अंतिम प्रशिक्षण गुरूवार 26 नवम्बर को प्रातः 9 बजे से राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज अजमेर में दिया जाएगा। प्रशिक्षण के उपरान्त मतदान दल मतदान सामग्री प्राप्त कर संबंधित पंचायत समिति की ग्राम पंचायत के मतदान केन्द्रों के लिये प्रस्थान करेंगे।

उन्होंने बताया कि राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज के ग्राउण्ड में पंचायत समितिवार पृथक-पृथक टेन्ट लगाकर मतदान दलों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। वाहनों की पार्किंग सिविल ब्लॉक के पीछे ग्राउण्ड में की जाएगी। मतदान दलों को वाहन आवंटन, रूटचार्ट, पी.ओ.एल. के कूपन, वाहन की लॉगशीट इत्यादि के वितरण के लिए वाहन पाकिर्ंग स्थल के पास ही टेन्ट लगाकर व्यवस्था की जाएगी। मतदान दलों की रवानगी सुनिश्चित करने के लिए सिविल ब्लॉक के पास वाले मुख्य द्वार पर चैक पोस्ट प्रभारी अधिकारी रूटचार्ट एवं चैक पोस्ट द्वारा स्थापित की जाएगी। मतदान दलों के साथ जाने वाले पुलिस कार्मिकों के लिए टेन्ट लगाकर बैठने की व्यवस्था रहेगी। इस काउन्टर से मतदान दलों को जाब्ता उपलब्ध कराया जाएगा।

error: Content is protected !!