सुशील कंवर पलाड़ा बनीं जिला प्रमुख

अजमेर, 10 दिसम्बर। अजमेर जिला परिषद में जिला प्रमुख के लिए हुए चुनाव में निर्दलीय श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा को विजय मिली। उन्हाेंने भाजपा के श्री महेंद्र सिंह को हराया। श्रीमती पलाड़ा को 23 एवं श्री महेंद्र सिंह को 9 मत मिले। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिला प्रमुख के लिए हुए चुनाव में आज प्रातः भाजपा से श्री महेंद्र सिंह, कांग्रेस से श्री श्रीलाल तथा निर्दलीय के रूप में श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा ने नामांकन भरा था। बाद में श्री श्रीलाल ने नामांकन वापस ले लिया। मतदान में श्रीमती सुशील कंवर को 23 व श्री महेंद्र सिंह को 9 मत मिले। विजयी उम्मीदवार श्रीमती सुशील कंवर को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई गई।

उप जिला प्रमुख व उपप्रधान पद के लिए चुनाव कल
अजमेर, 9 दिसम्बर। अजमेर जिले में उप जिला प्रमुख व उप प्रधान का निर्वाचन 11 दिसम्बर को होगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उप जिला प्रमुख का चुनाव अजमेर जिला मुख्यालय तथा उप प्रधान का चुनाव संबंधित पंचायत समिति स्तर पर होगा। अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति उपप्रधान का चुनाव अजमेर में महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के पास स्थित पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र में तथा सावर उपप्रधान का चुनाव सावर तहसील कार्यालय में होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि 11 दिसम्बर को उप जिला प्रमुख व उप प्रधानों के चुनाव के लिए भी बैठक प्रातः 10 बजे शुरू होगी इसके बाद 11 बजे तक उम्मीदवार अपने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत कर सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 11.30 बजे से शुरू होगी तथा एक बजे तक नाम वापसी की जा सकेंगी। इसके तुरन्त बाद एक बजे से अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्हों का आंवटन कर दिया जाएगा। दोपहर 3 से 5 बजे तक मतदान एवं इसके तुरन्त बाद मतगणना कर परिणाम की घोषणा की जाएगी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा तथा अन्य सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए है। मतदान स्थलों पर अवांछित व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

error: Content is protected !!