संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने किया स्मार्ट सिटी कार्यों का निरीक्षण

अजमेर, 10 दिसम्बर। अजमेर शहर में विकासरत स्मार्ट सिटी के विभिन्न कार्यों का संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान द्वारा निरीक्षण किया गया।

संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने गुरूवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत किए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को विकास कार्यों की गुणवता उच्च रखने तथा समय पर कार्य पूर्ण करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने सूचना केन्द्र में बनाए जा रहे ओपन थियेटर का निरीक्षण किया। साथ ही इन्क्यूबेशन सेंटर के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की। ओपन थियेटर के अवलोकन के दौरान विभिन्न स्थानों पर पत्थरों एवं मार्बल के जोडों को पूरी तरह सीमेंट से भरने के लिए कहा। विभिन्न स्थानों पर पत्थरों के स्लेब के नीचे रहने पर वर्षा का पानी भरने की आशंका को दूर करने के संबंध में निर्देश दिए।

उन्होंने सावित्री बालिका राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भवन के हैरीटेज लुक को बरकार रखने के लिए कहा। विद्यालय भवन के मिडिल सेक्शन को भी स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत लेने के संबंध में निर्देश प्रदान किए। आनासागर लेक फ्रंट व्यू क्षेत्र में पर्याप्त पेड़ लगाकर हरितिमा विकसित करने के लिए कहा। आनासागर स्थित सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर निर्मित सोलर प्लांट का उत्पादन शीध्र आरम्भ करने के लिए कहा। इसी प्रकार बर्ड पार्क में बाहर से आने वाले प्रवासी पक्षियों के संबंध में जानकारी विशेषज्ञों से प्राप्त कर बोर्ड पर लिखे जाने के निर्देश प्रदान किए। इससे आगुंतकों में पक्षियों के प्रति प्रेम में वृद्धि होगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त श्री सत्तार खान, अजमेर स्मार्ट सिटी परियोजना के श्री अविनाश शर्मा एवं श्री अशोक रंगनानी सहित अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!